PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

कोशी का प्रवेश द्वार — मानसी जं० - Prabhat Sharan

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Nov 25 05:41:34 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3818823-0
Close-up; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3818823-0


BGQ/Bhongaon (2 PFs)
بھوگاوں     भोगाँव

Track: Construction - Single-Line Electrification

Show ALL Trains
Bhongaon, Dist. Mainpuri, Pin - 205262
State: Uttar Pradesh

Elevation: 157 m above sea level
Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for BGQ/Bhongaon
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 8
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 2.8/5 (16 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - average (2)
food - average (2)
transportation - average (2)
lodging - good (2)
railfanning - average (2)
sightseeing - average (2)
safety - average (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  
Nov 17 (07:29) दिल्ली वापसी को नहीं मिल पा रहा कन्फर्म टिकट (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
4493 views

News Entry# 425001  Blog Entry# 4780858   
  Past Edits
Nov 17 2020 (07:30)
Station Tag: Bhongaon/BGQ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 17 2020 (07:30)
Station Tag: Mainpuri Junction/MNQ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bhongaon/BGQ   Mainpuri Junction/MNQ  
मैनपुरी, जागरण संवाददाता : दीपावली के त्योहार की खुशियां अपनों के साथ मनाने के बाद अब महानगरों को जाने वाले यात्रियों को रेल की कन्फर्म टिकट नहीं मिल रही है। जिले से होकर गुजरने वाली एक मात्र दैनिक कालिदी एक्सप्रेस में अगले एक सप्ताह तक लंबी प्रतीक्षा सूची होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।
जिले के अधिकांश इलाकों में मध्यम वर्गीय परिवारों के लोग महानगरों में नौकरी कर रहे हैं। विशेष तौर पर ग्रामीण अंचल के लोग दीपावली के त्योहार पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहरों दिल्ली, फरीदाबाद, गुडगांव, गाजियाबाद से त्योहार पर घर आए हुए हैं। सोमवार को भैया दूज का त्योहार मनाने के बाद महानगरों की ओर वापसी का सिलसिला शुरू हो गया। रेल से सफर
...
more...
के लिए लोगों का प्रयास फिलहाल कामयाब होता नहीं दिख रहा है। कालिदी एक्सप्रेस में वातानुकूलित, शयनयान व सेकेंड क्लास में आगामी 10 दिनों तक कन्फर्म टिकट मिलना संभव नहीं हो पा रहा है। टिकट की चाहत में आरक्षण केंद्रों पुर गए लोग मायूस होकर लौट रहे हैं। एक सप्ताह तक लगातार आरक्षण मिलना संभव न होने से लोग अब परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने का मूड बना रहे हैं। स्टेशन मास्टर भोगांव अतीक अहमद ने बताया कि आरक्षण काउंटर पर लगातार लोगों की भीड़ उमड़ रही है। ज्यादातर यात्रियों को प्रतीक्षा सूची की टिकट मिल रही है। उन्होंने बताया कि अगले एक सप्ताह तक कालिदी एक्सप्रेस में दिल्ली जाने वाले यात्रियों का दबाव रहेगा। एक सप्ताह बाद कन्फर्म टिकट मिलने की संभावना है। इसको लेकर लोग परेशान हैं। कुछ को अपने ठिकानों पर पहुंचने की जल्दी है।
Nov 01 (08:11) स्मार्ट सिग्नल के इशारे से गुजारी कालिदी एक्सप्रेस (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
4099 views

News Entry# 423398  Blog Entry# 4763941   
  Past Edits
Nov 01 2020 (08:11)
Station Tag: Kosma/KOZ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 01 2020 (08:11)
Station Tag: Mota/MOTA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 01 2020 (08:11)
Station Tag: Bhongaon/BGQ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bhongaon/BGQ   Mota/MOTA   Kosma/KOZ  
संसू, भोगांव: ट्रेनों का संचालन बेहतर बनाने के लिए शुरू की गई इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग की प्रक्रिया का काम पूरा होते ही मोटा स्टेशन से आटोमेटिक सिस्टम से ट्रेनों का आवागमन शुरू करा दिया गया। आधुनिक मशीनों को आपरेट कर अब ट्रेनें गुजारी जाएंगी। स्मार्ट सिग्नल के इशारे पर ट्रेनों का संचालन स्टेशन स्टाफ करेगा।
शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेल रूट पर रेलवे प्रशासन सिग्नल सिस्टम में बदलाव कर रहा है। सालिड स्टेट इंटरलाकिग सिस्टम से ट्रेनों को चलाने के लिए मोटा स्टेशन पर आधुनिक मशीनों को लगाने का काम शुरू हुआ था। रेलवे के सिग्नल व दूर संचार विभाग की टीमों ने शुक्रवार को इस काम पूरा कर ट्रायल शुरू कर दिया। अधिकारियों की मौजूदगी में इलैक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम से सिग्नलिग व प्वाइंट
...
more...
बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत शुक्रवार की रात की गई। कालिदी एक्सप्रेस को सबसे पहले इस सिस्टम से संचालित कर मोटा स्टेशन को पास कराया गया। वरिष्ठ मंडल अभियंता अलीगढ़ संकेत एवं दूर संचार प्रदीप सोनी, मंडल अभियंता प्रशांत द्विवेदी, वरिष्ठ मंडल अभियंता टूंडला रन सिंह गोदारा, वरिष्ठ खंड अभियंता सिग्नल टूंडला अरविद यादव ने पैनल से सिग्नल सिस्टम को अपनी मौजूदगी में आपरेट कराकर कालिदी एक्सप्रेस को पास कराया। स्टेशन अधीक्षक मोटा हरीचरण मीणा ने बताया कि नए सिस्टम से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है।
रेल कर्मियों को समझाए आपरेटिग के तरीके
नए सिस्टम से ट्रेनों के चलने के बाद दो स्टेशनों के बीच पड़ने वाले सेक्शन में एक ट्रेन का संचालन होगा। सेक्शन सिग्नल ब्लाक प्रूविग एक्सल काउंटर से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन के बीच ट्रेन संचालन की जानकारी जुटाई जाएगी। शनिवार को मोटा स्टेशन पर एसएसई आरके गुप्ता, एसएसइ टूंडला विवेक पांडेय व अवर अभियंता दीपक कौरारा की टीम ने स्टेशन प्रबंधक को नई मशीनों का आपरेटिग सिस्टम बताया।
टोकन सिस्टम होगा बंद
मोटा स्टेशन पर आधुनिक मशीनों और सिग्नल सिस्टम में बदलाव के बाद अब रेलवे प्रशासन भोगांव, कोसमा, नीम करोरी स्टेशनों पर इस सिस्टम को स्थापित करेगा। इस सिस्टम के प्रभावी होते ही ट्रेनों को गुजारने के लिए अब तक उपयोग में लाए जाने वाले टोकन सिस्टम बंद हो जाएगा।
Oct 30 (07:58) जिले के किसी भी रेलवे स्टेशन पर खानपान के नहीं इंतजाम (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
4879 views

News Entry# 423150  Blog Entry# 4762277   
  Past Edits
Oct 30 2020 (07:58)
Station Tag: Mainpuri Junction/MNQ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 30 2020 (07:58)
Station Tag: Bhongaon/BGQ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bhongaon/BGQ   Mainpuri Junction/MNQ  
भोगांव, संसू : शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेल रूट पर यात्रा करने वाले मुसाफिरों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर कैंटीन न होने से खासी दिक्कतें हो रही हैं। इस ट्रैक के अधिकांश स्टेशनों पर खान-पान के इंतजाम बेहाल हैं।
जिले से होकर गुजरने वाले 104 किमी लंबे शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेल रूट पर यात्री सुविधाओं का बुरा हाल है। जिले में इस ट्रैक पर मोटा, तखरऊ, भोगांव, मैनपुरी, कोसमा, टिडौली, स्टेशन पड़ते हैं। इस स्टेशनों पर सभी पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव है। जबकि रात्रि के समय गुजरने वाली एक दैनिक कालिदी एक्सप्रेस का भोगांव व मैनपुरी स्टेशन पर ठहराव है। सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए खानपान के इंतजाम का बुरा हाल है। मैनपुरी के अतिरिक्त किसी अन्य स्टेशन पर यात्रियों को खान-पान की
...
more...
वस्तुएं मुहैया कराने के लिए कैंटीन का संचालन नहीं हो रहा है। रात के समय यात्रियों को चाय के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ता है। कई बार कैंटीन संचालन को लेकर रेलवे अधिकारियों से गुहार की गई लेकिन अब तक कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया है। स्थानीय रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरएस चित्तौड़ ने बताया कि कैंटीन संचालन की प्रक्रिया उच्चाधिकारियों के स्तर से संभव हो पाएगी। इस संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के मुख्य महाप्रबंधक से स्टेशन पर कैंटीन संचालन व खान-पान के सामान की बिक्री शुरू कराने की मांग की है।
Oct 16 (19:55) इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम से चलेंगी ट्रेनें (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
NCR/North Central
0 Followers
3581 views

News Entry# 421625  Blog Entry# 4749073   
  Past Edits
Oct 16 2020 (19:56)
Station Tag: Bhongaon/BGQ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 16 2020 (19:55)
Station Tag: Kosma/KOZ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 16 2020 (19:55)
Station Tag: Mota/MOTA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bhongaon/BGQ   Mota/MOTA   Kosma/KOZ  
भोगांव, संसू : ट्रेनों को सरपट दौड़ाने के लिए इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग प्रणाली को उपयोग में लाया जाएगा। नई सिस्टम से ट्रेनों का संचालन पहले से और बेहतर होगा। सिग्नल, लाइन क्लियर करने की व्यवस्था में व्यापक बदलाव नजर आएगा। इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम को लगाने के लिए काम गति पकड़ने लगा है।
शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेल रूट पर ट्रेन परिचालन को बेहतर बनाने के लिए कई अहम बदलाव किए गए हैं। इस ट्रैक पर संचालित होने वाली ट्रेनों को चलाने की व्यवस्था आधुनिक बनाने के लिए सिग्नल सिस्टम में बदलाव के साथ ही अब पूरे ट्रैक पर इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग प्रणाली को प्रभावी बनाया जाएगा। इस सिस्टम को लगाने के लिए पूरे ट्रैक पर आप्टीकल फाइबर केबल बिछाने का काम तेज कर दिया गया
...
more...
है। इंटरलाकिग सिस्टम में बदलाव के लिए मोटा स्टेशन पर काम अंतिम दौर में इसके बाद कोसमा और भोगांव स्टेशन पर इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम के लिए आधुनिक मशीनों व कम्प्यूटर से चलने वाले सिस्टम को लगाया जाएगा। इस प्रक्रिया को छह माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। सिस्टम में बदलाव के बाद सिग्नलिग, ट्रैक क्लियर करने व लूप लाइन पर ट्रेनों को डायवर्ट करने का काम खासा आसान हो जाएगा। स्टेशन मास्टर के कक्ष में नए सिस्टम स्थापित कराए जा रहे हैं। रेलवे के अधिकारी लगातार काम की निगरानी कर रहे हैं। टूंडला कंट्रोल रूम की निगरानी में काम गति पकड़ रहा है। इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम से ट्रेनों का संचालन करने के लिए जरूरी उपकरण स्टेशनों पर लगाए जा रहे हैं। पूरे ट्रैक पर नई फाइबर केबिल का काम पहले चरण में पूरा कराया गया था। काम पूरा होने के बाद ट्रेनों के संचालन में स्टाफ को खासी सहूलियत मिलेगी।
अरविद कुमार यादव, एसएसई सिग्नल, टूंडला
Oct 06 2018 (23:02) मैनपुरी में चार रेलवे स्टेशनों को मिलेंगे नए भवन (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
NCR/North Central
0 Followers
18639 views

News Entry# 362962  Blog Entry# 3874567   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Bhongaon/BGQ   Nibkarori/NBUE   Mota/MOTA   Kosma/KOZ  
संसू, भोगांव (मैनपुरी) : 104 किमी लंबे शिकोहाबाद-फर्रूखाबाद रेल रूट के चार स्टेशनों के कायाकल्प की प्रक्रिया गति पकड़ रही है। मोटा, नीमकरोरी, भोगांव व कोसमा स्टेशन के नए भवन का काम चार महीने में पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद इन स्टेशनों पर सिग्नल सिस्टम को आधुनिक बनाया जाएगा। इस रेल खंड के चार स्टेशनों पर नए भवन बनाने के लिए धनराशि स्वीकृत होने के बाद काम शुरू हुआ था। नए भवन बनाने के साथ ही टिकट काउंटर, यात्री प्रतीक्षालय, सिग्नल सिस्टम ऑपरे¨टग रूम आदि के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके बाद नए भवन में काम शुरू करा दिया जाएगा। इस पर तकरीबन 240 करोड़ की धनराशि खर्च होगी। रेलवे के अवर अभियंता, निर्माण फिरोजाबाद खंड महेश चंद्र व स्टेशन अधीक्षक आरएस चित्तौड़ ने बताया कि चारों स्टेशनों पर काम को तय समय सीमा में पूरा कराया जाएगा। काम पूरा होने के बाद सिग्नल सिस्टम को...
more...
अपग्रेड करने के लिए आधुनिक तकनीक की मशीनें लगाई जाएंगी।
Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  

Go to Full Mobile site