Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Gaya's Mahabodhi: Tumse Milne Ko Dil Karta hai, Tumhi Ho Jispe Dil Marta hai - Ashwani Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Mon May 23 02:38:11 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

BKI/Bandikui Junction (6 PFs)
     बाँदीकुई जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Junction Point - RE/JP/BTE, SH 25, Bandikui , 303313
State: Rajasthan

Elevation: 283 m above sea level
Zone: NWR/North Western   Division: Jaipur

No Recent News for BKI/Bandikui Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 75
Number of Originating Trains: 2
Number of Terminating Trains: 2
0 Follows
Rating: 3.9/5 (37 votes)
cleanliness - good (5)
porters/escalators - good (4)
food - good (6)
transportation - good (5)
lodging - good (4)
railfanning - good (4)
sightseeing - excellent (4)
safety - good (5)

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 149 News Items  next>>
May 19 (10:40) अच्छी खबर:ट्रेनों में गर्मियों की छुट्‌टी का असर, अधिकांश में जून तक की वेटिंग चल रही, कई ट्रेनें नो रूम (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
3540 views

News Entry# 486653  Blog Entry# 5349904   
  Past Edits
May 19 2022 (10:40)
Station Tag: Dausa/DO added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

May 19 2022 (10:40)
Station Tag: Bandikui Junction/BKI added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Bandikui Junction/BKI   Dausa/DO  
बांदीकुई दो साल तक गर्मियों में कोरोना का असर होने के कारण लोग घरों में कैद रहे, लेकिन इस बार गर्मियों में कोरोना का असर कम होने के साथ ही अब लोग सैर सपाटे पर निकलने लग गए हैं। गर्मियों की छटि्टयां शुरू होने के साथ ही लोगों ने अपने घूमने का प्लान भी तैयार कर लिया। इसका ही असर है कि बांदीकुई जंक्शन से गुजरने वाली अधिकांश यात्री ट्रेनों में जून माह में 60 से 70 तक वेटिंग पहुंच चुकी है। कुछ ट्रेन नो रूम हो चुकी हैं।
दो साल से लोग गर्मियों में घूमने का प्लान तैयार करते है लेकिन हर बाद गर्मी में कोरोना आ जाने से लोगों का प्लान धरा रह जाता था। इस बार कोरोना का असर
...
more...
काफी कम हैं। ऐसे में लोगों में हिल स्टेशनों की और घूमने का क्रेज शुरू हो चुका हैं। सबसे ज्यादा घूमने का प्लान लोगों ने अगले माह जून में तैयार किया हैं। पूरे जून माह में बांदीकुई जंक्शन से गुजरने वाली यात्री ट्रेनों के आंकडे देखें तो अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग का आंकडा 60 से 70 तक पहुंच चुका हैं। कुछ ट्रेनें नो रूम हो चुकी हैं।
एक जून से 10 जून के बीच वेटिंग से फुल हुई ये ट्रेनेंबांदीकुई जंक्शन से गुजरने वाली जम्मूतवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस, वाराणसी-जोधपुर मरूधर एक्सप्रेस, बरेली एक्सप्रेस, उदयपुर-हरिद्वार हॉली डे स्पेशल, अहमदाबाद-हरिद्वार मेल में 1 से 10 जून के बीच करीब 60 से 70 वेटिंग चल रही हैं।ये ट्रेनें हुई नो रूमबांदीकुई जंक्शन से गुजरने वाली जैसलमेर-काठगोदाम व अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन नो रूम हो चुकी हैं। इन ट्रेनों में वेटिंग का आंकडा अधिक होने के कारण इनमें जून माह के शुरुआत में रिजर्वेशन मिलना संभव नहीं हैं।ट्रेन में सफर करना है तो तत्काल कोटे में ही हो सकेगा रिजर्वेशनइन ट्रेनों में रिजर्वेशन में वेटिंग आने के बाद अब किसी भी व्यक्ति को जून माह में घूमने जाना है तो उसके सामने सिर्फ तत्काल कोटा ही एकमात्र विकल्प बचा हैं। इस कोटे में यात्री 24 घंटे पहले संबधित ट्रेन में रिजर्वेशन करा सकता हैं। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है।
May 17 (17:45) ट्रेन की चपेट में आया सांड:100km की स्पीड से चल रही थी ट्रेन, ड्राइवर ने बजाया जोर-जोर से हॉर्न, टक्कर के बाद 500 मीटर तक घसीटने के बाद रुकी ट्रेन (www.bhaskar.com)
Other News
NWR/North Western
0 Followers
3355 views

News Entry# 486515  Blog Entry# 5348299   
  Past Edits
May 17 2022 (17:45)
Station Tag: Bandikui Junction/BKI added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

May 17 2022 (17:45)
Train Tag: Marudhar Express (via Ayodhya Cantt)/14853 added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
बांदीकुई-आगरा रेल मार्ग पर मंगलवार को वाराणसी जोधपुर मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में एक सांड आ गया। इस दौरान सांड का शव इंजन में इस कदर फंस गया कि वे ट्रैक पर करीब 500 मीटर तक घसीटा हुआ आगे तक गया। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन मैन लाइन पर खड़ी रही। बाद में शव को इंजन व ट्रक से हटाकर ट्रेन को आगे लिए रवाना किया।
ड्राइवर ने हॉर्न बजाया सांड नहीं हटा
दोपहर करीब 12:30 बजे वाराणसी से जोधपुर जा रही मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन करीब
...
more...
100 की स्पीड में दौड़ रही थी। इसी दौरान शहर के झालानी बगीची रेलवे फाटक के पास अचानक इंजन के सामने एक सांड आ गया। ड्राइवर ने बार-बार हार्न बजाया, लेकिन सांड नहीं हटा।
ट्रेन की चपेट में आने से सांड के टुकड़े-टुकड़े हो गए, लेकिन सांड का शव इंजन के नीचे फंस गया स्पीड अधिक होने के कारण ड्राइवर ट्रेन को मौके पर नहीं रोक पाया। इस दौरान करीब 500 मीटर तक शव इंजन में फंसकर घसीटता रहा I
काफी मुश्किल से ड्राइवर ने ट्रेन को रोका और शव को इंजन से बाहर निकाला। मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। यात्रियों ने बताया कि इस दौरान ट्रेन में जोरदार आवाज भी आई। इससे उनमें हड़कंप मच गया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन मैन लाइन पर खड़ी रही बाद में इसे रवाना किया गया।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
May 05 (20:02) पटरी पर आ रही व्यवस्था:बांदीकुई में कोरोना काल के बाद फिर बढ़ा यात्रीभार, राजस्व में भी होने लगी बढ़ोतरी (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
3565 views

News Entry# 485269  Blog Entry# 5335118   
  Past Edits
May 05 2022 (20:02)
Station Tag: Bandikui Junction/BKI added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Bandikui Junction/BKI  
कोरोना काल में रेलवे जंक्शन का यात्री भार घट चुका था। राजस्व में भी कमी आई थी, लेकिन अब कोरोना कम होने के साथ ही जंक्शन यात्री भार और राजस्व दोनो बढ़ने लगा है। रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में भीड़ दिखाई दे रही है।
राजस्व की आय भी बढ़ीमार्च 2020 में कोरोना महामारी के आने के बाद इसका असर रेलवे जंक्शन पर पड़ा। लंबे समय तक ट्रेने बंद हो जाने से यात्री भार कम हो गया था। कोरोना काल से पहले बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर रोजाना 10 हजार यात्री बाहर था। राजस्व भी करीब 5 लाख रुपए रोज थी। लेकिन कोरोना के बीच यह घटकर हजारों पर ही सिमट कर रह गई। लेकिन अब कोरोना कम होने के साथ ही यात्री भार
...
more...
बढ़ने लग गया है। रेलवे स्टेशन पर इन दिनों रोजाना करीब 4 हजार यात्री भार और राजस्व भी 3 लाख रुपए रोज हो चुकी है।
जनरल टिकट की सुविधा के बाद बढ़ेगा यात्रीभारअधिकारियों ने बताया कि जयपुर की ओर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल टिकट सुविधा नहीं है। जब इनमें सुविधा शुरू हो जाएगी तब यात्री भार और भी बढ़ेगा। रेलवे जंक्शन पर दिनभर यात्रियों की भीड़ लगी है, टिकट खिड़की पर सुबह व शाम के समय लंबी कतार लगी रहती है।
करीब 2 साल बाद रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर आई है कि 11 मार्च से उन्हें कई ट्रेनों में फिर से जनरल कोच की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए वे स्टेशन की विंडों से टिकट सफर कर सकेंगे। इस संबंध में रेलवे द्वारा आदेश जारी करने के बाद स्थानीय स्टेशन पर तैयारी शुरू कर दी गई है। इसमें दौसा स्टेशन पर ठहराव वाली 15 व बांदीकुई स्टेशन की 11 ट्रेन शामिल हैं। इससे खासकर होली के त्योहार पर घर लौटने वाले और दैनिक यात्रियों काे आवाजाही में बड़ी राहत मिलेगी।
अभी तक रिजर्वेशन टिकट लागू हाेने से लाेगाें काे सीट कंफर्म नहीं हाेने से भटकना पड़ता है, जिससे जल्द से छुटकारा मिलेगा। काेराेना के वक्त जनरल डिब्बों काे भी रिजर्वेशन
...
more...
कोच में बदल दिया गया था। सीटिंग यानी 2एस श्रेणी में रिजर्वेशन टिकट देकर मोटी राशि वसूली। देर से ही सही, लेकिन अब अगले सप्ताह 11 मार्च से जनरल कोच की सुविधा बहाल हाेने से आम यात्रियों काे बड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान मार्च 2020 से एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट की सेवा बंद कर दी थी।
दौसा से गुजरने वाली इन ट्रेनों में मिलेगी की सुविधा
इन ट्रेनों में जनरल कोच की सुविधा का इंतजार रहेगावहीं दिल्ली-अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम सुपरफास्ट, बरेली-न्यू भुज-बरेली एक्सप्रेस, दिल्ली-राजकोट-दिल्ली एक्सप्रेस, अहममदाबाद-वैष्णों देवी-अहमदाबाद कटरा एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल कोच की सुविधा के लिए यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।
चार हजार डॉक्टर्स व नर्सिंगकर्मी को राहत: राज्यभर के अस्पतालों में पदविरुद्ध बैठे डॉक्टर्स और नर्सिंगकर्मियों को कार्यमुक्त करने के आदेश पर ट्रिब्यूनल ने लगाई रोक
वॉर्न ने पहले ही IPL में राजस्थान को बनाया रॉयल्स: फंडा बताया- 2 घंटे प्रैक्टिस करो, लेकिन ऐसी करो जैसे 7 घंटे की हो; क्वालिटी पर करते थे यकीन
आज शनिवार को करें बजरंग बली के दर्शन: मेहंदीपुर बालाजी की सोने के चोले की झांकी सजाई, सालासर बालाजी को चढ़ाए फूल
राजस्थान फिर बनेगा बाड़ेबंदी का केंद्र: पंजाब के कांग्रेस उम्मीदवारों की राजस्थान में बाड़ेबंदी की तैयारी, होटल तय, एक-दो दिन में फैसला
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
कोरोना की तीसरी लहर के बीच रविवार को वीकेंड कर्फ्यू शुरू हो गया। इस दौरान प्रशासन ने रेलवे स्टेशन पर आने-जाने यात्रियों के लिए छूट दी है।
वीकेंड कर्फ्यू शनिवार रात 11बजे से शुरू हो गया। रविवार को दिन भर शहर में जरूरत की दुकानों को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।
यात्रियों को टिकट दिखाना होगा
थाना प्रभारी सुगन सिंह राठौड़ ने बताया कि
...
more...
वीकेंड कर्फ्यू में रेलवे स्टेशन पर आने जाने के लिए छूट दी गई है। लेकिन इसके लिए यात्रियों को टिकट दिखाने होंगे । इसके बाद ही उन्हें आने-जाने दिया जाएगा। इसी प्रकार रोडवेज बस से यात्रा करने वालों को भी टिकट दिखाने होंगे। उन्होंने बताया कि शहर में रात से ही पुलिस टीमें तैनात कर दी गई है ।
अनावश्यक घूमने वाले घर ही रहे
थाना प्रभारी ने बताया कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान कोई भी अनावश्यक रूप से घूमता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कोरोना को लेकर बने नियमों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार निर्धारित प्रतिष्ठान के अलावा अन्य किसी व्यापारी ने दुकान खोली तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 149 News Items  next>>

Go to Full Mobile site