Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

For a RailFan, watching MPS skips are far more interesting than watching F1 race - Prince Maan

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Dec 7 23:50:46 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1625784-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4195722-0


UDR/Amdara (2 PFs)
     अमदरा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 34
State: Madhya Pradesh


Zone: WCR/West Central   Division: Jabalpur

No Recent News for UDR/Amdara
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 24
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
यात्रियों की सुविधा व मांग को ध्यान में रखते हुए दुर्ग-छपरा के मध्य चलने वाली 15159/15160 दुर्ग-छपरा-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस का ठहराव अमदरा रेलवे स्टेशन में दिया जा रहा है। अमदरा रेलवे स्टेशन पश्विम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल केें कटनी एवं मैहर रेलवे स्टेशनों के मध्य स्थित है।
दिनांक 16 फरवरी, 2019 से 14 अगस्त, 2019 तक दुर्ग से चलने वाली 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस अमदरा रेलवे स्टेशन में सुबह 06.56 बजे पहुंचकर 06.58 बजे रवाना होगी एवं इसी प्रकार विपरीत दिशा में भी दिनांक 17 फरवरी, 2019 से 15 अगस्त, 2019 तक छपरा से चलने वाली 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस अमदरा रेलवे स्टेशन में 20.02 बजे पहुंचकर 20.06 बजे रवाना होगी। यह ठहराव प्रायोगिक तौर पर अस्थायी रूप से 6
...
more...
महीने के लिए दिया जा रहा है।
Feb 05 2014 (08:47) आज भी सुविधा विहीन है स्टेशन,क्षेत्रीय आम जनता को होती है परेशानी (216.15.194.91)
New Facilities/Technology
WCR/West Central

News Entry# 166763   
  Past Edits
Feb 05 2014 (8:47AM)
Station Tag: Amdara/UDR added by आपन रीवा आपन बघेली**/473729

Feb 05 2014 (8:47AM)
Train Tag: Chhapra - Durg Sarnath Express/15159 added by आपन रीवा आपन बघेली**/473729
Trains:  Sarnath Express/15159  
Stations:  Amdara/UDR  
अमदरा जिसके ¶िये कई बार पूर्व विधायक मैहर मोतीला¶ तिवारी, रेल बोर्ड के स¶ाहकार भाई बलराम जग्यासी, कांग्रेस नेता गोविन्द अग्रवा¶, अमदरा भाजपा मण्डल के महामंत्री अधिवक्ता रमाकान्त दुबे द्वारा कई बार ¶िखित पत्र भी रेल महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेल जबलपुर को भेजे गये लेकिन आवश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला अगर सारनाथ का स्टापेज अमदरा में कर दिया जाये तो जहां से छात्र-छात्रा तकनीकि शिक्षा का लाभ ¶े सकेंगे अगर सुबह मैहर-सतना जाने के ¶िये पह¶ी गाड़ी जबलपुर-रीवा शटल है और सारनाथ का स्टापेज हो जाये तो जहां छात्र-छात्रा आगे की पढ़ाई तथा बेरोजगारों को रोजगार का लाभ मि¶ने ¶गेगा, इसी प्रकार अमदरा स्टेशन में बैठने के ¶िये शेड की व्यवस्था नहीं है जहां बरसात में भीगना पड़ता है वहीं गर्मी में धूप में तपना पड़ता है, वहीं पानी पीने तक कि व्यवस्था नहीं है, न ही कंटीन है, न ही शु¶भ कम्¶ेक्स है। इस सन्दर्भ में पूर्व विधायक...
more...
मैहर मोती ला¶ तिवारी ने कहा कि निश्चय ही अमदरा में सारनाथ का स्टापेज होना चाहिए तथा इस सन्दर्भ में मैं स्वयं रेल महाप्रबंधक से बात करूंगा, वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के सचिव गोविन्द अग्रवा¶ ने कहा कि मैने इस सन्दर्भ में रेल महाप्रबंधक को पत्र भी भेज चुका हॅूं एवं नवनिर्वाचित मैहर विधायक एवं पी़सी़सी सदस्य नारायण त्रिपाठी से चर्चा भी किया एवं ¶िखित ज्ञापन भी सौपा जिसका त्रिपाठी जी ने आश्वासन दिया था कि मैं आज ही दिल्ली जा रहा हॅूं, इस सन्दर्भ में रेल मंत्री से मिलकर इस समस्या का निदान ¶ोकसभा के चुनाव के पह¶े करवाऊगा वही घुनवारा निवासी राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि वर्तमान अमदरा स्टेशन में राजस्व आय लगभाग 4 से 5 लाख रूपये मासिक है, ऐसी स्थिति में अमदरा में सारनाथ स्टापेज के साथसा थ बुकिंग क्¶र्क पदस्थ होना चाहिए उसके ¶िए शीघ्र ही मैं रेल महाप्रबंधक को पत्र ¶िखूंगा वहीं, अमदरा निवासी प्रफुल्ल गौतम ने कहा कि वर्तमान समय अमदरा में यात्रियों के बैठने के ¶िए शेड की व्यवस्था नहीं है, न ही पेय ज¶ की, न ही कंटीन है, न ही बुकिंग क्¶र्क है। अगर उक्त सुविधाओं के साथसा थ सारनाथ गाड़ी का लाभ अमदरा क्षेत्र वासियों को मि¶ने ¶गे तो जहां एक ओर रे राजस्व आय बढ़ेगी वहीं दूसरी ओर यात्रि को सुविधा मि¶ेगी। अमदरा ़क्षेत्र की जनता रेल महाप्रबंधक एवं रेल बोर्ड के स¶ाहकार भाई बलराम जग्यासी मांग की है कि शीघ्र अमदरा स्टेशन में दुर्ग-छपरा सारनाथ स्टापेज किया जाये।
इन्होंने की रेल महाप्रबंधक व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से मांग रेल विभाग को काफी राजस्व देने के बाद भी अमदरा स्टेशन में यात्रियों की व्यवस्था के ¶िये कुछ भी नहीं है अमदरा स्टेशन में काफी समय से दुर्ग-छपरा (सारनाथ) के स्टापेज की मांग चली आ रही है।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Go to Full Mobile site