Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorva Express: हुगली सी बहती तेरी चाल है पूर्वा तू बेमिसाल है - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Apr 20 10:39:42 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

BCA/Bachhwara Junction (3 PFs)
بچھوارا جنکشن     बछवारा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Jn.Point :- BJU/SPJ/HJP ; Bachhwara Railway Station,Begusarai-851111
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Sonpur

No Recent News for BCA/Bachhwara Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 40
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.9/5 (16 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - good (2)
food - good (2)
transportation - good (2)
lodging - good (2)
railfanning - excellent (2)
sightseeing - good (2)
safety - good (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 59 News Items  next>>
Mar 14 (18:36) फुट ओवरब्रिज नहीं बनने से यात्रियों की जान सांसत में (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
6088 views

News Entry# 444768  Blog Entry# 4907491   
  Past Edits
Mar 14 2021 (18:36)
Station Tag: Bachhwara Junction/BCA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bachhwara Junction/BCA  
लीड पेज 4...फुट ओवरब्रिज एक्सटेंशन का काम पूरा करवाए बगैर शुरू करा दिया गया ट्रेनों का परिचालन
मामला बछवाड़ा जंक्शन का
टिकट कटाने के बाद रेलवे ट्रैक पार कर ट्रेन में सवार होने पहुंच रहे यात्री
स्कूली बच्चों को भी मौत के मुंह से गुजर कर स्कूल जाने-आने की विवशता
स्टेशन
...
more...
पर सुरक्षा के प्रति लापरवाह बने हैं रेल अधिकारी
फोटो नं. 08, कैप्शन- बछवाड़ा जंक्शन पर रविवार को मालगाड़ी के नीचे से गुजरते स्कूली बच्चे व अन्य यात्री।
बछवाड़ा। निज संवाददाताबछवाड़ा जंक्शन पर इन दिनों रेलयात्रियों व स्कूली बच्चों को अपनी जान जोखिम में डाल रेलवे ट्रैक पार करने की विवशता है। स्टेशन पर नवनिर्मित प्लेटफार्म व स्टेशन भवन को जोड़ने वाले रेलवे के फुट ओवरब्रिज का काम पूरा करवाए जाने के पहले ही सभी पटरियों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करा दिया गया है। नवनिर्मित प्लेटफार्म से जुड़ी पटरियों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करा देने के साथ ही अधिकारियों ने इस स्टेशन के रिमॉडलिंग का काम पूरा करवाए जाने की कागजी खानापूरी भी कर ली है। जबकि, सरजमीं पर कई काम अधूरे पड़े हैं। स्टेशन पर सबसे जरूरी फुट ओवरब्रिज एक्सटेंशन का काम भी अभी अधर में अटका है।रेलवे फुट ओवरब्रिज एक्सटेंशन का काम अधूरा रहने के कारण यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या- एक पर टिकट कटाने के बाद दूसरे प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेनों को पकड़ने के लिए तीन-तीन पटरियों को पार करने की नौबत है। कमर भर ऊंचे प्लेटफार्म पार करने में महिलाओं व बुजुर्ग यात्रियों को दूसरे लोगों के सहारे की जरूरत पड़ती है। एक प्लेटफार्म से नीचे उतर कर दूसरे प्लेटफार्म पर चढ़ने के दौरान अक्सर रेल यात्रियों को गिरकर जख्मी होना पड़ रहा है। इस बीच रेलवे ट्रैक पर रनथ्रू किसी एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने के दौरान हालात और भयावह बन जाते हैं। ट्रेन को आते देख स्टेशन पर मौजूद लोग ट्रैक पर फंसे लोगों को खींचकर प्लेटफार्म पर चढ़ा उनकी जान बचाते हैं। प्लेटफार्म संख्या- एक पर खड़ी दो-दो माल गाड़ियों के नीचे से स्कूली बच्चों व यात्रियों को रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान उनकी जान सांसत में रहती है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि फुट ओवरब्रिज के एक्सटेंशन के बगैर नवनिर्मित प्लेटफार्म से ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया जाना हादसे को दावत देने के समान है। फिलहाल स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने- आने के लिए मालगाड़ी के नीचे से ही गुजरने की व्यवस्था रेल अधिकारियों ने कर रखी है। मालगाड़ियों के खुलने की भी उद्घोषणा स्टेशन प्रशासन की ओर से नहीं की जाती है। सुरक्षा के प्रति यहां रेल प्रशासन पूरी तरह लापरवाह बना हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि समय रहते रेलवे के उच्चाधिकारियों का इस पर ध्यान नहीं गया तो कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है।
Mar 06 (14:54) BREAKING: बिहार में फिर हुआ रेल हादसा, समस्तीपुर में पोकलैन मशीन से टकराई जानकी एक्सप्रेस, चालक की हालत नाजुक (www.prabhatkhabar.com)
0 Followers
12166 views

News Entry# 442812  Blog Entry# 4898168   
  Past Edits
Mar 06 2021 (14:54)
Station Tag: Hasanpur Road/HPO added by jigyasusingh47/2056059

Mar 06 2021 (14:54)
Station Tag: Bachhwara Junction/BCA added by jigyasusingh47/2056059

Mar 06 2021 (14:54)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by jigyasusingh47/2056059

Mar 06 2021 (14:54)
Train Tag: Janki Express Special/05284 added by jigyasusingh47/2056059

Mar 06 2021 (14:54)
Train Tag: Janki Express Special/05283 added by jigyasusingh47/2056059
बिहार में एक बार फिर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है. समस्तीपुर जिले में एक ट्रेन पोकलैंड मशीन से टकरा गई. जिससे ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं ट्रेन की टक्कर से पोकलेन मशीन का चालक घायल हो गया. जिन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया. जख्मी चालक की हालत नाजुक बनी हुई है.
यह घटना शनिवार सुबह 8.23 बजे के करीब हुई. रोसड़ा नयानगर के बीच जानकी एक्सप्रेस की इस दुर्घटना से रेलवे विभाग और स्थानिय लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.
बता दें कि हाल में ही बिहार के बेगूसराय में एक
...
more...
रेल हादसा हुआ था. बछवारा स्टेशन के पास तेज रफ्तार से जा रही एक मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतर गया था. हालांकि इसमें किसी जान माल की हानि नहीं हुइ थी.
गौरतलब है कि जानकी एक्सप्रेस को हाल में ही स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया गया. लॉकडाउन के बाद करीब 8 महीने तक इस ट्रेन की सेवा बंद रही. जिसे 10 नवंबर को स्पेशल ट्रेन बनाकर चालू किया गया. इससे आम यात्रियों को काफी राहत मिली थी. बिहार में जानकी एक्सप्रेस पोकलैन मशीन से टकराने तथा
बेगूसराय में बुधवार को उस वक्त एक बड़ा रेल बड़ा हादसा टल गया जब अचानक पेट्रोल टैंकर मालगाड़ी का पहिया टूट गया। जिस डिब्बे का पहिया टूटा वह पटरी से उतर गया। ट्रेन के ड्राइवर को डब्बे के बेपटरी होने का अहसास हो गया और उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। पेट्रोल टैंकर मालगाड़ी के सभी डिब्बों में पेट्रोल और डीजल भरे हुए थे। अगर ट्रेन नहीं रुकती तो पूरी गाड़ी पलट सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि पटरी के एक तरफ घनी आबादी वाला अयोध्या टोल गांव है तो दूसरी तरफ रानीगांव। एक छोटी सी चिंगारी दोनों गांवों को राख कर सकती थी। कई गांववालों और मवेशियों की जान जा सकती थी।
यह
...
more...
हादसा सुबह करीब 6 बजे हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। टैंकर मालगाड़ी बरौनी की तरफ से आ रही थी और छपरा की ओर जा रही थी। अचानक तेज आवाज के साथ ट्रेन का पहिया टूट गया। फिर ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। इस हादसे के बाद करीब 4 घंटे तक हाजीपुर-बरौनी रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही बंद रही। 5 ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर कई घंटे तक खड़ी रहीं।
घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची। सोनपुर से पूर्व मध्य रेल के ADRM अरुण यादव भी पहुंचे। जिस डिब्बे का पहिया टूटा उसे ट्रेन से अलग किया गया। उसके बाद पेट्रोल टैंकर मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। ADRM अरुण यादव ने कहा कि यह घटना कैसे हुई, इसकी जांच कराई जाएगी। आलाधिकारी तफ्तीश में जुट गए हैं। फिलहाल इस रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो चुकी है।
Mar 03 (23:25) बछवाड़ा जंक्शन के समीप मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से रेल परिचालन बाधित (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
14590 views

News Entry# 442155  Blog Entry# 4895395   
  Past Edits
Mar 03 2021 (23:25)
Station Tag: Bachhwara Junction/BCA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बेगूसराय : बछवाड़ा जंक्शन के पूर्वी समपार फाटक संख्या 21वीं के मध्य बुधवार को असम न्यू बोंगाई गांव से नेफ्था ऑयल लोड कर बहौली जा रही मालगाड़ी के एक बैगन का चार चक्के टूट कर अलग हो जाने से बड़ी रेल दुर्घटना होते-होते बची। इस दुर्घटना में किसी के कोई हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के पश्चात बछवाड़ा जंक्शन के एसएस आशुतोष प्रसाद राय, आरपीएफ इंस्पेक्टर उमाकांत, जीआरपी थानाध्यक्ष शंकर राम, आरपीएफ के एएसआइ बबन यादव समेत स्थानीय कर्मचारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हुए घटना की सूचना सोनपुर रेल मंडल एवं समस्तीपुर रेल मंडल के वरीय अधिकारी को दी। घटना की सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम मो. जफर आलम एआरटी यान में सवार होकर रेस्क्यू टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर दुर्घटनाग्रस्त बैगन को दुरुस्त करने में लगे थे। वहीं घटना के कुछ देर बाद ही सोनपुर रेल मंडल के एडीआरएम...
more...
अरुण कुमार, सीनियर डीईएन संजय कुमार सिंह, आरपीएफ कमांडेंट एच श्रीनिवास राव समेत वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। घटना के संबंध में जंक्शन के एसएस आशुतोष प्रसाद राय ने बताया कि बुधवार की अलसुबह करीब छह बजे बरौनी से बछवाड़ा की ओर आ रहे बीटीपीएन मालगाड़ी के समपार फाटक संख्या 21 वी से आगे बढ़ते ही एक बैगन का पहिए टूटने की जोरदार आवाज हुई। करीब दो सौ मीटर तक बोगी पटरी से घिसते हुए पोल संख्या 194/35 के समीप पहुंच गई। ड्राइवर एवं गार्ड की तत्परता से गाड़ी रोकी गई। घटना के पश्चात 13019 बाघ एक्सप्रेस, 03157 कोलकाता मुजफ्फरपुर स्पेशल, वैशाली एक्सप्रेस, बरौनी बांद्रा एक्सप्रेस बरौनी जंक्शन समेत विभिन्न स्टेशनों एवं 15027 मौर्य एक्सप्रेस तेघड़ा स्टेशन पर खड़ी रही। करीब साढ़े तीन घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही पूर्ण रूप से अवरुद्ध रहने के पश्चात 9:30 बजे बरौनी की ओर से समस्तीपुर लाइन में बछवाड़ा जंक्शन पर मालगाड़ी प्रस्थान कराया गया। घटना के संबंध में सोनपुर रेल मंडल के एडीआरएम अरुण कुमार ने बताया कि बुधवार की अलसुबह बीटीपीएन मालगाड़ी अपलाइन से पटोरी लाइन में जा रही थी। उक्त मालगाड़ी के एक बैगन के चार पहिए टूट गए। इससे साढ़े तीन घंटे 3के लिए परिचालन प्रभावित हो गया। रेलवे की तत्परता से समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर लाइन का परिचालन बहाल कर दिया गया है। पटोरी लाइन की फिटनेस के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। बैगन हट जाने के पश्चात पटोरी लाइन का परिचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हादसे की जांच चल रही है। डिवीजन की पूरी टीम घटनास्थल पर कैंप कर रही है। जांच के पश्चात उचित निर्णय लिया जाएगा।
Begusarai News: पूर्व-मध्य रेलवे सोनपुर मंडल के बरौनी-बछवाड़ा रेलखंड पर बछवाड़ा जंक्शन के समीप अत्यंत ज्वलनशील नेफ्ता ऑयल (Naphtha Oil) से भरा टैंकर मालगाड़ी के डिब्बे का पहिया टूट गया और करीब दो सौ मीटर तक घिसटते हुए आगे बढ़ गई. हालांकि लोको पायलट की मुश्तैदी से बड़ा हादसा टल गया. घटना के बाद बछवाड़ा-बरौनी रेलखंड के परिचालन को बंद कर दिया गया.
नेफ्ता ऑयल लोड असम के न्यू बोंगाइगांव से बहौली हरियाणा जा रही थी. इसी क्रम में सोनपुर मंडल के बरौनी-बछवाड़ा रेलखंड पर बछवाड़ा जंक्शन के समीप यह घटना बुधवार अहले सुबह घटी. मालगाड़ी के चालक ने रेल इंजन पर हद से ज्यादा लोड बढ़ता देख सूझबूझ का परिचय देते हुए गाड़ी का इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इसके बाद
...
more...
चालक एवं गार्ड ने मालगाड़ी के निरीक्षण के दौरान एक टैंकर का चक्का टूट हुआ देख हतप्रभ रह गये.
गार्ड ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर बछवाड़ा को दी . जांचोपरांत सहायक स्टेशन मास्टर ने ब्रेकडाउन की सूचना तत्क्षण ही सोनपुर कंट्रोल रूम को दी. सूचना मिलते ही पूर्व-मध्य रेलवे के अधिकारियों में अफरा तफरी मच गयी. घटना के बाद बछवाड़ा-बरौनी रेलखंड के परिचालन को बंद कर दिया गया. इसके बाद सोनपुर, बरौनी एवं समस्तीपुर के रेल अधिकारियों की टीम एक-एक कर बछवाड़ा जंक्शन पहुंचने लगी. रेलकर्मियों के द्वारा भारी मशक्कत के बाद लगभग साढ़े तीन घंटे से ठप पड़ी रेल परिचालन सेवा महज एक रेलखंड बछवाड़ा-समस्तीपुर के रूट का परिचालन चालू कराया गया.
एक ही लाइन से आप एवं डाउन लाइन की गाड़ियों का परिचालन कराना शुरू किया गया. वहीं बछवाड़ा-हाजीपुर रेलखंड का परिचालन शुरू कराये जाने के लिए रेल अधिकारियों की टीम लगी है. लिहाजा पिछले दस घंटों से इस रूट का परिचालन ठप पड़ा है. रेल अधिकारियों नें देर रात लगभग आठ बजे तक हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड का परिचालन शुरू कराने की संभावना व्यक्त की है.
परिचालन बाधित रहने से घंटों विलंब से चली गाड़ियां
रेल परिचालन बाधित रहने के कारण लालगढ़ एक्सप्रेस, अवध असम एक्सप्रेस, बांद्रा एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, कोलकाता मुजफ्फरपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस, हावड़ा काठगोदाम एक्सप्रेस, गोरखपुर हटिया मौर्य एक्सप्रेस सहित अन्य गाड़ियां घंटों विलंब से चली.
Posted By: Utpal kant
Page#    Showing 1 to 20 of 59 News Items  next>>

Go to Full Mobile site