Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया - Purnesh Upadhyay

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Mar 2 06:19:22 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1769448-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3194594-0


JBP/Jabalpur Junction (6 PFs)
جبل پور جنکشن     जबलपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Junction Point ET/KTE/NIR, Near GM's Office, WCR Head Quarters, Indra Market Jabalpur 482001,Jabalpur
State: Madhya Pradesh

Elevation: 417 m above sea level
Zone: WCR/West Central   Division: Jabalpur

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 172
Number of Originating Trains: 20
Number of Terminating Trains: 21
Rating: 3.8/5 (393 votes)
cleanliness - good (50)
porters/escalators - good (48)
food - good (50)
transportation - good (48)
lodging - good (48)
railfanning - good (49)
sightseeing - good (50)
safety - good (50)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 3727 News Items  next>>
Yesterday (06:49) कोविड वैक्सीनेशन तेज:अब टिकट चैकिंग स्टाफ के वैक्सीनेशन की बारी (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
2556 views

News Entry# 441560  Blog Entry# 4891919   
  Past Edits
Mar 01 2021 (06:49)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
रेलवे में कोविड वैक्सीनेशन तेज हो गया है। आरपीएफ के जवानों को वैक्सीन लगाने के साथ रेलवे स्टाफ का वैक्सीनेशन पूरा हो रहा है। अब टिकट चैकिंग स्टाफ को वैक्सीन लगाने की बारी है। रेलवे अस्पताल प्रबंधन ने टिकट चैकिंग स्टाफ का ब्यौरा हासिल करने के बाद इसी सप्ताह वैक्सीनेशन शुरू करने की बात कही है।
जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह स्वास्थ्य मंत्रालय ने रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवानों और अधिकारियों को फ्रंट लाइन वर्कर मानते हुए उन्हें कोविड वैक्सीन लगवाने के निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद से देश भर में चल रहे वैक्सीनेशन के साथ जबलपुर रेल मंडल में भी आरपीएफ के जवानों के साथ रेलवे के मेडिकल स्टाफ का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। अगले चरण में टिकट चैकिंग
...
more...
स्टाफ की बारी है।
सीजीएचएस के जरिए हो वैक्सीनेशन
केंद्रीय कर्मचारियों ने सरकार ने माँग की है कि सीजीएचएस कार्ड होल्डर्स का डिस्पेंसरियों के जरिए वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए। भारतीय वरिष्ठ नागरिक एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएस तिवारी का कहना है कि इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर राहत की माँग की गई है। उनका कहना है कि देश में 400 से ज्यादा डिस्पेंसरियाँ हैं और इनमें तकरीबन 34 लाख हितग्राही।
सीजीएचएस के जरिए वैक्सीनेशन होता है तो केंद्रीय कर्मियों को राहत मिलेगी साथ ही प्रदेश के अस्पतालों पर भी बोझ नहीं बढ़ेगा। संगठन के डीके सिंह, हरजीवन विश्वकर्मा, हरि सिंह, रमाकांत कटियार, एचएल जांगेडे, विनायक राव सोरते ने शीघ्र राहत दिलाने की माँग की है।
जबलपुर रेलवे स्टेशन को सुंदर बनाया जा रहा है, अच्छी बात है लेकिन आधे-अधूरे निर्माण कार्यों की वजह से यात्रियों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसका भी तो ख्याल रखो ... पूरे स्टेशन परिसर को खोद दिया गया है, काम ही करना है तो एक तरफ करना था, एक साथ पूरे स्टेशन पर निर्माण कार्य नहीं करना चाहिए था, यात्री बहुत परेशान हैं .. यह कहना था देवीप्रसाद कोरी का, जो रविवार को परिवार के साथ दिल्ली जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुँचे थे।
वो जैसे ही प्लेटफॉर्म नं. 6 के लिए पार्किंग जोन से आगे बढ़े ही थे कि उनका पैर नुकीले बैरिकेड में फँस गया और वो गिरते-गिरते बचे। स्टेशन पर ऐसा सिर्फ उनके साथ ही
...
more...
नहीं हुआ है, ये सिलसिला दिन भर चलता रहता है।
चारों ओर मलबे का ढेर, जाएँ तो जाएँ कहाँ..
पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्यालय स्थित मुख्य रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर आधुनिक और सुंदर बनाने का काम जोरों पर है लेकिन स्टेशन परिसर के बाहर के आधे-अधूरे निर्माण कार्य यात्रियों के लिए मुसीबत बन रहे हैं। भारी-भरकम सामान लेकर प्लेटफॉर्म नं. 6 के बाहर पहुँचने वाले यात्रियों के सामने एक ही चुनौती होती है कि वो कैसे और कहाँ से प्लेटफाॅर्म तक पहुँचें। प्लेटफॉर्म के बाहर फैली हुई निर्माण सामग्री, मलबा यात्रियों के लिए मुसीबत बन गया है। जिसकी वजह से उनके लिए स्टेशन पहुँचकर ट्रेन पकड़ना किसी बुरे अनुभव से कम नहीं है। स्टेशन पहुँच रहे यात्री जहाँ-तहाँ की गई खुदाई के कारण खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, वहीं सामान लेकर चले रहे यात्रियों के पैर आड़े-तिरछे बैरिकेड में फँस रहे हैं। ऊपर से धूल के गुबार के बीच उनके लिए साँस लेना भी दूभर हो रहा है।
Yesterday (05:09) Jabalpur Railway News: चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट लाइन का आज निरीक्षण करेंगे रेलवे सुरक्षा आयुक्त (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
5232 views

News Entry# 441530  Blog Entry# 4891877   
  Past Edits
Mar 01 2021 (05:09)
Station Tag: Bhoma/BHV added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 01 2021 (05:09)
Station Tag: Mandla Fort/MFR added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 01 2021 (05:09)
Station Tag: Chiraidongri/CID added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 01 2021 (05:09)
Station Tag: Nainpur Junction/NIR added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 01 2021 (05:09)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नागपुर रेल डिवीजन के अंतर्गत आने वाले नैनपुर रेल खंड में चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। इस काम का निरीक्षण सोमवार एक मार्च को रेलवे सुरक्षा आयुक्त द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में तैयारियों को लेकर नागपुर डिवीजन सहित नैनपुर रेल प्रशासन और मंडला कलेक्टर को पत्र भेज दिया गया है। वहीं सीआरएस द्वारा नैनपुर से भोमा स्टेशन के बीच का निरीक्षण तीन मार्च को किया जाएगा।
कोलकाता से आ रहे रेलवे सुरक्षा आयुक्त: चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट रेलखंड का कार्य पूरा होने पर कार्य की गुणवत्ता और सुचारू यात्री ट्रेनों का संचालन हो सके इसके लिए निरीक्षण करने कोलकाता से दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) एक मार्च को नैनपुर पहुंच रहे
...
more...
हैं। उनके द्वारा इस पूरे मार्ग का निरीक्षण किया जाएगा। कोविड -19 के चलते केंद्र , राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए निरीक्षण होगा। इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी-अधिकारी उपस्थित रहेंगे। नैनपुर से स्पेशल ट्रेन में आवश्यक सुरक्षा और परिचालन तकनीकी जांच के लिए विभिन्न् स्थानों पर लगभग 75 व्यक्ति उपलब्ध होंगे।
रेल बोर्ड से स्वीकृति मिलते ही शुरू होंगी यात्री ट्रेन: चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट की दूरी 15 किलोमीटर है। इस रूट पर पटरी बिछाने से लेकर इलेक्ट्रिकल का कार्य पूरा हो गया है। एक मार्च को सीआरएस निरीक्षण किया जाएगा इसके बाद जब भी रेल मंत्रालय, रेलबोर्ड से स्वीकृति मिलेगी तब यात्री ट्रेनों का परिचालन होगा। विदित हो कि नैनपुर से चिरईडोंगरी तक ब्राडगेज और इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूर्व में ही पूरा हो चुका है। मंडलफोर्ट तक सिर्फ 15 किलोमीटर का हिस्सा बाकी था। इसी वजह से नैनपुर और मंडलाफोर्ट के बीच ट्रेन चलाने की शुरुआत नहीं हो सकी थी। एक मार्च को चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट लाइन का निरीक्षण करने के बाद सीआरएस द्वारा तीन मार्च को नैनपुर-भोमा रेलखंड का निरीक्षण किया जाएगा।
Feb 28 (14:46) Jabalpur Railway News: चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट लाइन का निरीक्षण कल (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
10718 views

News Entry# 441471  Blog Entry# 4891414   
  Past Edits
Feb 28 2021 (14:46)
Station Tag: Nainpur Junction/NIR added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 28 2021 (14:46)
Station Tag: Mandla Fort/MFR added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 28 2021 (14:46)
Station Tag: Chiraidongri/CID added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 28 2021 (14:46)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नागपुर रेल डिवीजन के अंतर्गत आने वाले नैनपुर रेल खंड में चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। इस काम का निरीक्षण सोमवार एक मार्च को चीफ सेफ्टी कमिश्नर द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में तैयारियों को लेकर नागपुर डि‍वीजन सहित नैनपुर रेल प्रशासन और मंडला जिला कलेक्टर को पत्र भेज दिया गया है।
चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट रेलखंड का कार्य पूरा होने पर कार्य की गुणवत्ता और सुचारू यात्री ट्रेनों का संचालन हो सके इसके लिए कोलकाता से दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) एक मार्च को नैनपुर पहुंच रहे हैं। उनके द्वारा इस पूरे मार्ग का निरीक्षण किया जाएगा। बताया जाता है कि कोविड -19 के चलते केंद्र , राज्य सरकार और स्थानीय
...
more...
प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए निरीक्षण होगा। इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी-अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
नैनपुर से स्पेशल ट्रेन में आवश्यक सुरक्षा और परिचालन तकनीकी जांच के लिए विभिन्न स्थानों पर लगभग 75 व्यक्ति उपलब्ध होंगे ताकि यात्री ट्रेनों को चलाने के लिए बिजली के साथ सेक्शन खोला जा सके। चिरईडोंगरी-मंडलाफोर्ट की दूरी 15 किलोमीटर है। इस रूट पर पटरी बिछाने से लेकर इलेक्ट्रिकल का कार्य पूरा हो गया है। एक मार्च को सीआरएस निरीक्षण किया जाएगा इसके बाद जब भी रेल मंत्रालय, रेलबोर्ड से स्वीकृति मिलेगी तब यात्री ट्रेनों का परिचालन होगा। विदित हो कि नैनपुर से चिरईडोंगरी तक ब्राडगेज और इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूर्व में ही पूरा हो चुका है। मंडलफोर्ट तक सिर्फ 15 किलोमीटर का हिस्सा बाकी था। इसी वजह से नैनपुर और मंडलाफोर्ट के बीच ट्रेन चलाने की शुरूआत नहीं हो सकी थी।
Feb 28 (06:44) होली के पहले बिना आरक्षण वाली ट्रेनें चलेंगी:रेलवे ने पमरे सहित सभी रेल जोनों से माँगी राय (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
4515 views

News Entry# 441405  Blog Entry# 4891123   
  Past Edits
Feb 28 2021 (06:45)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
रंगों के त्योहार होली के पहले रेलवे छोटे और मझौले शहरों के यात्रियों की सुविधा के लिए बिना आरक्षण वाली ट्रेनों का संचालन करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें टिकट काउंटर्स की लंबी कतार की झंझट से दूर यात्री घर बैठे मोबाइल फोन से जनरल टिकट की बुकिंग कर सकेंगे। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ने बड़े शहरों में यूटीएस ऑन मोबाइल एप के जरिए टिकट की बिक्री शुरू कर दी है, जिसे देखते हुए यह माना जा रहा है कि जल्द ही जबलपुर के यात्रियों को अन-रिजर्व ट्रेन और जनरल टिकट की सुविधा मिल जाएगी।
रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में पमरे सहित अन्य रेल जोनों को लेटर जारी कर कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग
...
more...
को बनाए रखते हुए अनरिजर्व्ड टिकटिंग सिस्टम को प्रभावी करने और इससे यात्रियों को होने वाले फायदे के बारे में उनकी राय माँगी है। रेल जोनों की राय के आधार पर आने वाले दिनों में अन-रिजर्व ट्रेन और जनरल टिकट की सुविधा को शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा।
गौरतलब है कि पिछले दिनों रेलवे ने कई स्थानों पर जनरल टिकट पर भी रेल यात्रा की सुविधा यात्रियाें को दी थी लेकिन बुकिंग काउंटर से टिकट मिलने के कारण उन्हें काफी परेशानियाें का सामना करना पड़ा। यात्रियों की तकलीफों को जानने के बाद ही अब रेलवे ने यूटीएस मोबाइल एप के जरिए जनरल टिकट बुक कराने की सुविधा यात्रियों को दी है।
Page#    Showing 1 to 20 of 3727 News Items  next>>

Go to Full Mobile site