Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Bhrigu Express: बलिया की आन बान और शान , भृगु एक्सप्रेस है तुम्हारा नाम। हर रविवार तुमसे मिलना है मेरा काम। - Shanzil Kabir

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Jun 19 09:34:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

SGG/SultanGanj (3 PFs)
سلطان گنج     सुलतानगंज

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH 80, Sultanganj ; Phone no.0641-2492026 ; Dist-Bhagalpur ; Pin - 813213
State: Bihar

Elevation: 44 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 57
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.1/5 (29 votes)
cleanliness - excellent (4)
porters/escalators - good (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - excellent (3)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 234 News Items  next>>
Yesterday (07:27) मुंगेर - बरियारपुर के पास ट्रैक की मिट्टी धंसी, डाउन लाइन से परिचालन बंद (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ER/Eastern
0 Followers
6298 views

News Entry# 456406  Blog Entry# 4988606   
  Past Edits
Jun 18 2021 (07:27)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Jun 18 2021 (07:27)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by अमीष कुमार/1702584

Jun 18 2021 (07:27)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by अमीष कुमार/1702584

Jun 18 2021 (07:27)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584
भागलपुर | वरीय संवाददाता
लगातार हो रही बारिश के कारण बरियारपुर और कल्याणपुर रोड स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक धंस गया है। डाउन लाइन में लगभग 100 मीटर धंसान हुआ है। यह घटना गुरुवार शाम की है। जानकारी होते ही जमालपुर से भागलपुर आ रही ट्रेनों को रोक दिया गया। इसके बाद डाउन मार्ग की ट्रेनों को बरियारपुर से कल्याणपुर रोड तक अप लाइन से चलाने का निर्णय लिया गया। घटना की जानकारी मालदा मंडल मुख्यालय को दे दी गई है। ट्रैक मेंटेनेंस में पीडब्ल्यूआई की टीम को लगाया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार तक डाउन ट्रैक दुरुस्त हो सकेगा। अभी पटरी के किनारे बोल्डर और स्टोन डस्ट डालने का काम हो रहा है। जब तक ट्रैक दुरुस्त नहीं
...
more...
हो जाता है तबतक अप लाइन से ही ट्रेनें चलेंगी। उधर डीआरएम ने एडीआरएम को ब्रांच ऑफिसर के साथ घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है। डीआरएम यतेन्द्र कुमार ने कहा है कि पटरी ट्रैक में धंसान होने की सूचना मिली है। अभी बरियारपुर से कल्याणपुर के बीच अप लाइन से ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। शुक्रवार सुबह तक ट्रैक दुरुस्त हो जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर
Follow Us
Download Live Hindustan APP and read premium stories
Section:Hindi NewsCricket NewsSports NewsCareer NewsBollywood NewsHealth NewsBusiness NewsRashifal
Latest News:National NewsWorld NewsDelhi NewsUP NewsBihar NewsUttrakhand NewsJharkhand NewsRajasthan NewsMP NewsMaharashtra NewsHaryana NewsChhattisgarh NewsHimachal Pradesh News
Trending:Popular NewsMust ReadBreaking NewsJokes
Advertise with usAbout usCareers Privacy Contact usSitemapCode Of Ethics
ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव
Partner sites :Hindustan TimesMintDesimartiniShineHT BanglaHT Auto HealthshotsHT Smartcast
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
Bhagalpur Railway Junction दिल्ली से कामाख्या जा रही थी ब्रह्मपुत्र मेल सोमवार की शाम तीन पशु (भैंस) कट गए। चालक ने सूझबूझ का परिचय दिया। करीब 45 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही ट्रेन भागलपुर में जांच के बाद हुई रवाना।

भागलपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली से चलकर कामाख्या जा रही ब्रह्मपुत्र मेल से सोमवार की शाम तीन पशु (भैंस) कट गए। इसके बाद ट्रेन मौके पर ही रुक गई। करीब 45 मिनट बाद ट्रेन घटनास्थल से खुली। जब यह हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन की रफ्तार लगभग 90 किलोमीटर प्रति
...
more...
घंटे थी। चालक की सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को नियंत्रित कर लिया। इस कारण ट्रेन रफ्तार में होने के बाद भी किसी तरह का हादसा नहीं हुआ। इंजन से सटे कोच में बैठे हैं पैसेंजर हड़बड़ा गए। हादसे के बाद ट्रेन में वैक्यूम प्रेशर नहीं बनने के कारण रूकी रही, चालक और गार्ड ने इसे ठीक किया, फिर ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।
 
दरअसल, ब्रह्मपुत्र मेल निर्धारित समय पर चल रही थी सुल्तानगंज स्टेशन से शाम 6.50 बजे खुली। यहां से खुलने के बाद ट्रेन का सीधा ठहराव भागलपुर जंक्शन है। इस वजह से ट्रेन पूरी रफ्तार में थी। इस दौरान अकबरनगर और नाथनगर स्टेशन के बीच छीट मकंदपुर हॉल्ट के पास रेलवे ट्रैक पर तीन पशु खड़े थे। दूर से ही चालक ने पशु को ट्रैक पर देखकर लगातार हॉर्न देने लगे। लेकिन, रेलवे ट्रैक से कोई जानवर नहीं हट सका। इस बीच ट्रेन के इंजन से तीनों पशु में टकरा गया और तेज आवाज हुई। कोच संख्या स्लीपर सात में सफर कर रहे यात्री राजेश कुमार, संजय, सोनू ने बताया कि ईश्वर का शुक्र था कि किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ। सभी पैसेंजर पूरी तरह सुरक्षित हैं। 30 मिनट ट्रेन भागलपुर में भी रुकी रही।

ब्रह्मपुत्र मेल से भैंसा कटने के बाद बड़ी दुर्घटना भी टल गई। क्योंकि ट्रेन स्पीड में थी और भैंसा आकर टकरा गया। गनीमत रही कि भैंसा इंजन में फंसा नहीं। नहीं तो ट्रेन डिरेल भी हो सकती थी। भैंसा कटने के बाद ब्रह्मपुत्र मेल के चालक ने नाथनगर स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद पीडब्ल्यूआई सेक्शन को सूचना दी गई। पीडब्ल्यूआई की टीम ने 7.20 बजे लाइन पेट्रोलिंग किया। इसके बाद अप लाइन को बाधा मुक्त घोषित किया गया। अप लाइन से ट्रेन परिचालन शुरू हो गया। घटना के बाद भागलपुर से सुल्तानगंज की ओर पहली ट्रेन वर्धमान पैसेंजर गुजरी। डाउन लाइन पर पीडब्ल्यूआई से सूचना मिलने के बाद ट्रेन परिचालन शुरू कराया जाएगा।
IRCTC Indian Railway डेढ़ साल बाद दिल्‍ली के लिए भागलपुर से दो ट्रे्नें चलेंगी। अगले सप्‍ताल से न्‍यू फरक्‍का और गरीब रथ एक्‍सप्रेस का परिचालन शुरू हो जागएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से हरी झंडी दे दी गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। IRCTC Indian Railway: भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ एक्सप्रेस और मालदा टाउन-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस के परिचालन की सहमति रेलवे ने दे दी है। अगले सप्ताह से दोनों ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा। दोनों ट्रेनों का अभयपुर स्टेशन से ठहराव हटा दिया गया है। जबकि सुल्तानगंज स्टेशन
...
more...
पर न्यू फरक्का का स्टॉपेज दिया गया है। नई दिल्ली के लिए दो और ट्रेनों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय, पटना झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्य के जिलों के यात्रियों को आने जाने में सहूलियत होगी। दोनों ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू होने की उम्मीद है। दोनों ट्रेनें ठंड की वजह से 2020 में लगे लॉकडाउन से पहले से ही रद थी। मालदा रेल मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने कहा कि धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन समान हो रहा है कुछ ट्रेनें और रद हैं जिनका परिचालन भी जल्द शुरू हो जाएगा।


अब नए नंबर से चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल

गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन नए नंबर से होगा। अब यह ट्रेन 04411/12 नंबर से चलेगी। गरीब रथ एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से 14 जून और भागलपुर जंक्शन से 15 जून से चलेगी। सप्ताह में अप और डाउन दिशा में तीन-तीन दिन चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल के समय में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है। सिर्फ जमालपुर-किउल के बीच स्थित अभयपुर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं दिया गया है।


13 जून से नई दिल्ली से चलेगी न्यू फरक्का

मालदा टाउन और नई दिल्ली के बीच सप्ताह में 2 दिन चलने वाली न्यू फरक्का एक्सप्रेस को स्पेशल बना कर चलाया जा रहा है। इस ट्रेन का परिचालन 04003/04 से होगा। इस ट्रेन का परिचालन नई दिल्ली से 13 जून और मालदा टाउन से 15 जून से सप्ताह में दो दिन नियमित हो जाएगा। सुल्तानगंज स्टेशन पर भी अपन दोनों दिशाओं में रुकेगी।
Jun 11 (09:34) ट्रेन में टॉयलेट के सामने युवक ने शादीशुदा महिला से की शादी, वायरल हो रही तस्वीरें (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
5809 views

News Entry# 455719  Blog Entry# 4982666   
  Past Edits
Jun 11 2021 (09:34)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  SultanGanj/SGG  
बिहार के सुल्तानगंज में एक प्रेमी जोड़ी ने चलती ट्रेन में टॉयलेट के सामने शादी कर ली। इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। खबरों के अनुसार महिला के परिवार ने उसका प्रेम प्रसंग जानने के बाद उसकी जबरन शादी करा दी थी। इसके बाद महिला ने अपने पति के साथ रहने से मना कर दिया और अपने प्रेमी के साथ भागकर ट्रेन में ही शादी कर ली। मामला सुल्तानगंज के भीरखुर्द का है। यहां उधाडीह गांव में रहने वाले आशू कुमार का गांव की ही एक महिला अनु कुमारी के साथ कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच लड़की के घर वालों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने उसके घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी और इसी साल अप्रैल के महीने में जबरन उसकी शादी करा दी गई।
महिला
...
more...
ने पति को ठुकराया
शादी के बाद अनु का मन अपने ससुराल में नहीं लगता था। क्योंकि वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। उसने अपने पति के साथ रहने से मना कर दिया और मौका मिलते ही अपने ससुराल से भाग निकली। अनु का प्रेमी आशू उसे सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर मिला। दोनों ने यहां से ट्रेन पकड़ी और बेंगलुरू के लिए रवाना हो गए।
ट्रेन में रचाई शादी
ट्रेन में चढ़ने के बाद अनु तुरंत शादी की जिद करने लगी। इसके बाद दोनों ने चलती ट्रेन के डिब्बे में टॉयलेट के सामने शादी कर ली। आशु ने अनु की मांग में सिंदूर भरा और दोनों एक दूसरे के हो गए। कुछ लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे कैद कर लिया और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। इसके बाद से यह फोटो जमकर वायरल हो रही है। इस शादी पर लोग कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।
Apr 14 (07:57) दानापुर-भागलपुर इंटर सिटी एक्सप्रेस में लूटपाट, लुटेरों ने ट्रेन पर किया पथराव, कई यात्री घायल (m.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ER/Eastern
0 Followers
33121 views

News Entry# 448596  Blog Entry# 4938600   
  Past Edits
Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Train Tag: Danapur - Bhagalpur InterCity Special/03402 added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Train Tag: Danapur - Bhagalpur Intercity Express/13402 added by अमीष कुमार/1702584
दानापुर से भागलपुर आ रही इंटरसिटी में मंगलवार की रात रतनपुर और ऋषिकुंड हॉल्ट के बीच लोहा पुल पर हथियारबंद दो दर्जन से अधिक अपराधियों ने यात्रियों के साथ लूटपाट और मारपीट किया। इस दौरान आधे दर्जन यात्रियों के सिर और चेहरे पर चोटे आयी। अपराधियों ने ट्रेन के खुलते ही उस पर रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी। इससे एससी बॉगी के दो शीशे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। ट्रेन में सवार यात्री काफी डरे हुए थे। इस घटना के बाद यात्रियों ने बरियारपुर और सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। भागलपुर जीआरपी में कुतुबगंज के बंटी कुमार और तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने एफआईआर भी दर्ज कराया है। बंटी कुमार ने बताया कि 15-20 की संख्या में अपराधी हथियार लहराते हुए बोगी में घुस गए। पहले मोबाइल और पैसे छीने जब विरोध किया तो मारपीट करने लगा। बंटी के चेहरे पर चोट के निशान थे। जीआरपी ने उसे...
more...
तत्काल इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल लेकर गए। वहीं तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने बताया कि उसके बैग में डाक्यूमेंट, पैसा, कपड़ा था। सभी लेकर चले गए। हाथ में मोबाइल और जेब में कुछ रुपए थे वे भी छीन लिए। वहीं सुरखीकल की अर्चना कुमारी ने बताया कि हथियारबंद अपराधी पहुंचे और बंदूक दिखाते हुए लूटपाट करने लगे। सभी यात्री डरे हुए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस तक नहीं थी।  सुल्तानगंज के सुरज का सिर फटा, सामान भी लूटाइसमें सात यात्री सुल्तानगंज और शम्भूगंज प्रखंड के रहने वाले बताए जाते हैं। जिसमें महेशी के सूरज कुमार, दिलगौरी के रितेश राज से मोबाइल एवं पांच हजार रुपए, महिला विंध्यवासिनी देवी से मंगलसूत्र एवं इनके पुत्र राहुल कुमार से मोबाइल फोन तथा स्टेशन रोड निवासी कृष्णा कुमार एवं शम्भूगंज प्रखंड के चुटिया बेलारी निवासी शाहनवाज एवं एक अन्य के साथ अपराधियों ने लूटपाट के दौरान मारपीट की। जिससे यात्री सूरज कुमार का सर फट गया। यात्रियों ने बताया की घटनास्थल के समीप उक्त ट्रेन के खुलने पर अपराधियों ने एसी कोच में पत्थरबाजी भी किया। इससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्री काफी सहम गए। सुल्तानगंज स्टेशन पर घायल यात्रियों आरपीएफ को इसकी जानकारी दी। बरियारपुर और सुल्तानगंज स्टेशन पर किया हंगामाट्रेन सवा नौ बजे के करीब बरियापुर स्टेशन पहुंची। यहां पर यात्रियों ने काफी हंगामा किया। आधे घंटे तक ट्रेन बरियारपुर स्टेशन पर रुकी रहीं। 10 बजे के करीब ट्रेन सुल्तानगंज पहुंची। रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि मुझे घटना की जानकारी है। दो यात्री को हल्की चोट आयी थी। वहीं स्कॉट पार्टी के दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए है। लूट पाट करने की नियत से पहुंचे थे। मगर एन वक्त पर स्कॉट पार्टी पहुंच गयी। उसी के विरोध में अपराधियों ने रोड़ेबाजी शुरू की है। घटना से संबंधित जांच लच रहा है।
Page#    Showing 1 to 20 of 234 News Items  next>>

Go to Full Mobile site