Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Brindavan Express - ರೈಲು ಹೆಸರು ಬೃಂದಾವನ್ ,ಇದು ಯಾವಾಗಲೂ Number 1 - Vijay Baradwaj

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Apr 12 18:44:30 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by अमीष कुमार

Page#    Showing 1 to 5 of 3589 news entries  next>>
Today (17:29) भागलपुर से झारखंड के इन दो शहरों के लिए दूसरी ट्रेन जल्द, जानिए (m.jagran.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
1986 views

News Entry# 448448  Blog Entry# 4937355   
  Past Edits
Apr 12 2021 (17:29)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 12 2021 (17:29)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584
भागलपुर से धनबाद-रांची के लिए दूसरी ट्रेन जल्द। वर्ष 2020 के मार्च के आखिरी सप्ताह से बंद है ट्रेन का परिचालन। भेजा गया प्रस्ताव रेल अधिकारी परिचालन को लेकर मंथन में जुटे। पूर्व बिहार के कई जिलों को झारखंड से जोड़ती है रांची-भागलपुर एक्सप्रेस।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से धनबाद और झारखंड की राजधानी रांची के लिए दूसरी ट्रेन जल्द ही शहरवासियों को मिलेगी। 12 माह से बंद रांची-भागलपुर त्रि-साप्ताहिक (सप्ताह में तीन दिन) एक्सप्रेस फिर से चलने वाली है। इसके लिए रेल अधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो अप्रैल के आखिरी या मई माह से यह ट्रेन चलने लगेगी। रांची-भागलपुर एक्सप्रेस पूर्व बिहार के भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय, बांका और जमुई जिलों को
...
more...
जोड़ती है। इस वजह से इन जिलों के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इस ट्रेन की काफी ज्यादा डिमांड है। यही वजह है कि इसके सभी क्लास में सीटें हमेशा भरी रहती है। दरसअल, वर्ष 2020 में लॉकडाउन के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। चार माह बाद भागलपुर की लगभग ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। स्पेशल बनकर एक्सप्रेस से लेकर पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। ऐसे में रांची-भागलपुर एक्सप्रेस के चलाने को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है। इस पर जल्द ही सहमति मिलने की उम्मीद है। 
गोड्डा तक विस्तार की मिल चुकी सहमति
रांची-भागलपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस का विस्तार गोड्डा स्टेशन तक कर दिया गया है। इस पर रेलवे बोर्ड की ओर से सहमति भी मिल गई है। गोड्डा-नई दिल्ली के बीच साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन के बाद रांची एक्सप्रेस के चलने की हलचल भी तेज हो गई है। भागलपुर से गोड्डा के बीच विस्तार होने के बाद बांका जिले के बाराहाट, मंदारहिल स्टेशनों को भी यह ट्रेन जोडग़ी। इस इलाकेे के लोगों को रांची, बोकारो, जसीडीह और धनबाद के लिए सीधा ट्रेन मिल जाएगी।

Today (08:22) भीड़ नियंत्रण को लेकर दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनें (m.livehindustan.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
6618 views

News Entry# 448423  Blog Entry# 4937006   
  Past Edits
Apr 12 2021 (08:22)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 12 2021 (08:22)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584
जमालपुर | निज प्रतिनिधि
भागलपुर, जमालपुर और किऊल के यात्रियों के एक अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली ने भागलपुर और पुणे के यात्रियों लगातार बढ़ रही भीड़ को नियंत्रण को लेकर मालदा मंडल प्रशासन को दो स्पेशल ट्रेन चलाने का आदेश दिया है।इसमें ट्रेन नंबर 01427 पुणे भागलपुर स्पेशल ट्रेन 10 अप्रैल को पुणे से भागलपुर के लिए रवाना हो चुकी है। जबकि ट्रेन नंबर 01428 भागलपुर पुणे स्पेशल ट्रेन से आज यानि 12 अप्रैल से पुणे के लिए रवाना होगी। वहीं दूसरी ट्रेन 01423 भागलपुर पुणे 14 अप्रैल से तथा ट्रेन नंबर 01424 पुणे भागलपुर भी 14 अप्रैल से चलेंगी। यह जानकारी पूर्व रेलवे मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि दोनों ट्रेनों का
...
more...
स्टॉपेज सीमित स्टेशनों पर दी गयी है। इसमें भागलपुर, जमालपुर, किऊल, बाढ़, पटना, मुगलसराय सहित अन्य स्टेशन शामिल है।
Today (08:21) सुरंग की गुणवत्ता की जांच को पहुंची विजिलेंस टीम (m.livehindustan.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
4683 views

News Entry# 448422  Blog Entry# 4937004   
  Past Edits
Apr 12 2021 (08:21)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584
Stations:  Jamalpur Junction/JMP  
जमालपुर | निज प्रतिनिधिपूर्व रेलवे कोलकाता की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक मालदा मंडल अधीन जमालपुर की रेलवे दूसरी सुरंग निर्माण कार्य है। करीब 35 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन दूसरी सुरंग में कुछ न कुछ अड़चने आने से निर्माण कार्य पूर्ण होने में वक्त लग रहा है।इसे किसी भी सूरत में बीते मार्च माह में ही कार्य को संपन्न करा लेना आदेश जारी किया गया था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिस रफ्तार से निर्माण कार्य किया जा रहा है, इससे लगता है कि अभी इसे चालू होने में कम से कम तीन माह का और वक्त लग सकता है। बीते वर्ष दिसंबर माह में ही इंजीनियर और संवदेक ने पहाड़ का सीना चीड़कर सुरंग को आर-पार कर दिया था। एबीसीई सिलीगुड़ी की कंपनी के कर्मचारियों ने रेलवे दूसरी सुरंग को रिंगनुमा आकार देकर हार्स शू ढलाई कार्य में तेजी भी लायी थी।
इधर,
...
more...
दूसरी सुरंग निर्माण कार्य में गुणवत्ता की परख को लेकर पूर्व रेलवे कोलकाता के वीजिलेंस टीम जमालपुर पहुंची, तथा सुरंग निर्माण का जांच सैंपल लिया। यहां करीब तीन दिनों तक जांच सैंपल का मिलान किया।वीजिलेंस टीम ने करीब दो ढलाई सैंपल में त्रुटि पायी और क्यूब टेस्ट फेल कर दिया है। इससे कंपनी और संवेदकों में हड़कंप मच गया। तीसरे दिन पुन: इसमें सुधार का मौका दिया और क्यूब टेस्ट को पास कर टीम वापस हेडक्वार्टर लौट गयी। वीजिलेंस टीम में एवीओ, दो एसएसई और एक जेई अधिकारी शामिल थे। बता दें कि वर्ष 2019 के नवंबर में बरियाकोल सुरंग के सामांतर वाली दूसरी रेलवे की सुरंग खुदाई शुरू हुई थी।कंपनी के कर्मचारी और इंजीनियर्स ने पांच-पांच मीटर की खुदाई कर रिंगनुमा ढलाई कार्य किया था। और बीते साल 2020 के दिसंबर माह में सुरंग आर-पार कर दिया गया। यह सुरंग मालदा मंडल में हाईटेक सुरंग है। इसकी जमालपुर से रतनपुर के बीच सुरंग की कुल लंबाई 903 फीट है, तो चौड़ाई तकरीबन 20 फीट की है। वैसे जमालपुर रतनपुर के बीच करीब पांच किलोमीटर की दूरी है। दूसरी सुंरग का निर्माण ऑस्ट्रेलिया तकनीक पर आधारित है।
मुंबई व पुणे सहित महाराष्ट्र के अन्य स्टेशनों से पूर्व मध्य रेल के बिहार समेत विभिन्न स्टेशनों के लिये तीस स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। यह ट्रेन महाराष्ट्र के लोकमान्य तिलक टर्मिनल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, बांद्रा टर्मिनल, पुणे, सोलापुर आदि स्टेशनों से दरभंगा, बरौनी, पटना, दानापुर, मुजफ्फरपुर आदि स्टेशनों के लिये चलायी जाएगी। दरभंगा व बरौनी जाने वाली ट्रेन समस्तीपुर होकर जाएगी। ईसीआर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बतायाकि यात्रियों की सुविधा के लिये रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के परिचालन करने का निर्णय लिया है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 01097 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दरभंगा के लिये 12 व 19 अप्रैल को खुलेगी। यह ट्रेन डीडीयू, बक्सर, पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा जाएगी। समस्तीपुर में इस ट्रेन के 12 व 20 अप्रैल को दोपहर में पहुंचने की संभावना है। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 01143 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से दरभंगा के लिये दस अप्रैल को खुलेगी। यह ट्रेन डीडीयू,...
more...
पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर होते हुए जाएगी। ट्रेन संख्या 09097 बांद्रा टर्मिनल से बरौनी के लिये दस अप्रैल से 29 अप्रैल तक प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर, बेतिया, मुजफ्फरपुर के रास्ते जाएगी। जबकि ट्रेन संख्या 09037 बांद्रा टर्मिनल से बरौनी तक अगले आदेश तक प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को गोरखपुर, नरकटियागंज, मुजफ्फरपुर होते हुए जाएगी। वहीं ट्रेन संख्या 09039 बांद्रा टर्मिनल से बरौनी के लिये अगले आदेश तक प्रत्येक सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार को गोरखपुर, नरकटियागंज, मुजफ्फरपुर होते हुए चलेगी। ट्रेन संख्या 01061 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से जयनगर अगले आदेश तक प्रतिदिन चलेगी। ट्रेन संख्या 01033 पुणे से दरभंगा अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को छपरा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर होते हुए चलेगी। जबकि ट्रेन संख्या 02546 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दरभंगा 26 जून तक प्रत्येक रविवार को डीडीयू, पटना, बरौनी होते हुए जाएगी।
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चलाई जा रही विशेष ट्रेनें। पुणे से भागलपुर की 1976 किमी की दूरी तय करने 35.20 घंटे लगेंगे। जबकि भागलपुर से पुणे पहुंचने में ट्रेन का 37.35 घंटे का समय लगेगा। समर स्पेशल के नाम पर विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। देश में भले ही लॉकडाउन नहीं लगा है। लेकिन, दूसरे प्रदेश में रह रहे लोगों का घर आने का सिलसिला लगातार जारी है। दूसरी लहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रेलवे की ओर से महाराष्ट्र (पुणे) से भागलपुर के लिए तीन-तीन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। ट्रेन परिचालन को लेकर रेलवे की ओर से नोटफिकेशन जारी कर दिया गया है। स्पेशल ट्रेन में टिकटों की
...
more...
बुकिंग भी शुरू हो गई है। ट्रेन संख्या 01427 समर स्पेशल का परिचालन 12, 16 और 20 अप्रैल को किया जा रहा है। वहीं, भागलपुर से समर स्पेशल 13, 17 और 21 अप्रैल को जाएगी।
वहीं, एक स्पेशल ट्रेन पहले पुणे से खुली है जो सोमवार की रात भागलपुर जंक्शन आएगी। पुणे स्पेशल ट्रेन इन तिथियों पर सुबह 6.10 बजे खुलेगी दूसरे दिन शाम 5.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। वहीं, भागलपुर से स्पेशल ट्रेन पुणे के लिए रात 10 बजे चलेगी और तीसरे दिन सुबह 11.35 बजे पुणे पहुंचेगी। पुणे से भागलपुर की 1976 किमी की दूरी तय करने 35.20 घंटे लगेंगे। जबकि भागलपुर से पुणे पहुंचने में ट्रेन का 37.35 घंटे का समय लगेगा। ट्रेन का परिचालन एलएचबी कोच से होगा। जनरल, स्लीपर और एसी कोच भी लगे रहेंगे। दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना का मामला दूसरे जगहों की अपेक्षा ज्यादा बढ़ रहे हैं। ऐसे में पूर्व बिहार के भागलपुर के अलावा दूसरे जिलों के लोग घर आने को आतुर हैं। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से समर स्पेशल के नाम पर विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है। इससे पहले दिल्ली से दो समर स्पेशल ट्रेन प्रवासियों को लेकर भागलपुर पहुंच चुकी है।
इस बीच कोरोना को देखते से रलवे जंक्‍शन पर जांच की सुविधा बढा दी गई है। वहीं, कोरोना टीकाकरण भी किया जा रहा है। स्‍टेशन पर स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी मौजूद रहेंगे। वहीं, च‍िकित्‍सकों की भी वहां तैनाती रहेगी।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:9,43,34,262
Active:11,08,145
Death:1,69,275
over 8.0 / 8
Page#    3589 news entries  next>>

Go to Full Mobile site