Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Bookmark
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Jan 21 17:45:02 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by amishkumar~

Page#    Showing 1 to 5 of 1699 news entries  next>>
  
Yesterday (21:32) रेलवे के विकास में अप्रेंटिस की है अहम भूमिका (m.jagran.com)
IR Affairs
ER/Eastern
0 Followers
2419 views

News Entry# 374395  Blog Entry# 4202830   
  Past Edits
Jan 20 2019 (21:33)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Jamalpur Junction/JMP  
- दो दिवसीय रीयूनियन अप्रेंटिस का वार्षिक मिलन समारोह संपन्न
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : रेलवे के विकास में अप्रेंटिस का अहम योगदान है। उक्त बातें पूर्व रेलवे रीयूनियन कमेटी के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय अप्रेंटिस मिलन समारोह को संबोधित करते हुए 1983 बैच के केंद्रीय कमेटी के जनरल सचिव आलोक राम ने कही। केंद्रीय कमेटी के जनरल सचिव आलोक राम ने कहा कि वार्षिक मिलन समारोह के बहाने हम लोग पुराने जमाने की खट्टी मीठी यादों को ताजा करते हुए अप्रेंटिस की समस्याओं के निदान पर चर्चा करते हैं। साथ ही पुराने अप्रेंटिस के द्वारा नए अप्रेंटिस कर्मियों से अपने अनुभव को साझा करते हुए रेल के उन्नति एवं प्रगति का गुर भी सिखाया जाता है। अप्रेंटिस वार्षिक
...
more...
मिलन समारोह में पूरे परिवार का मिलन से अप्रेंटिस कर्मी अपने आप को आनंदित होते हैं। वहीं जमालपुर कमेटी के चेयरमैन क्यू यू खान, महासचिव बीके श्रीवास्तव, अध्यक्ष आरसी भारती, फनीद्रर कुमार आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि 54 वां रीयूनियन कमेटी के द्वारा मनाए गए दो दिवसीय वार्षिकोत्सव में शामिल अप्रेंटिस परिवारों ने जो एकजुटता दिखाई। यूनियन ही नहीं बल्कि रेलवे के लिए आने वाले दिनों में मील का पत्थर साबित होगा। इधर रीयूनियन की वार्षिक उत्सव के बाद जेएसए मैदान में जहां खेलकूद प्रतियोगिता के साथ क्वींस रोड हॉस्टल में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसका उद्घाटन मुख्य कारखाना प्रबंधक दयानिधि मरांडी ने दीप प्रज्वलित के साथ किया। मौके पर पीएन मांझी, आरबी पांडे, गौतम बागची, अजय कुमार, यूके ¨सह, विजय मंडल, भानु प्रताप पाठक सहित सैकड़ों अप्रेंटिस परिवार मौजूद थे।
  
Yesterday (21:30) 54 वां वार्षिकोत्सव प्रारंभ, अप्रेंटिसों ने साझा की पुरानी यादें (m.jagran.com)
IR Affairs
ER/Eastern
0 Followers
2048 views

News Entry# 374392  Blog Entry# 4202827   
  Past Edits
Jan 20 2019 (21:30)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Jamalpur Junction/JMP  
संवाद सहयोगी ,जमालपुर (मुंगेर): 54 वां री- यूनियन वार्षिक उत्सव शनिवार को ईस्ट कॉलोनी के क्वींस रोड हॉस्टल में शुरू हुआ। समारोह का शुभारंभ जुलूस के साथ किया गया। पूर्व रेलवे कोलकाता के महाप्रबंधक एससी सेन गुप्ता, इरमी के पूर्व सीनियर प्रोफेसर सुबीर सेन गुप्ता के नेतृत्व में अप्रेंटिस इंजीनियरों ने झंडोत्तोलन कर और मशाल जलाकर पुरानी यादों को ताजा किया। जुलूस का नेतृत्व डिप्टी क्यू यू खान ने किया। गाजे-बाजे के साथ निकला जुलूस ईस्ट कॉलोनी क्षेत्र का भ्रमण करते हुए समारोह स्थल पहुंचा। महाप्रबंध श्री गुप्ता ने कहा कि प्रथम अप्रेंटिस ने रेल इंजन कारखाना ही नहीं भारतीय रेल को अपनी मेहनत के बल पर बहुत कुछ किया। हर तीन वर्ष में जमालपुर में होने वाले त्रि वार्षिक उत्सव समारोह से अप्रेंटिस कर्मियों को एक नया जीवन जीने का उत्साह मिलता है। मौके पर महासचिव बीके श्रीवास्तव, अध्यक्ष आरएस भारती, उपाध्यक्ष पीएन मांझी, यूके ¨सह, बीआर पांडे, सी एन...
more...
¨सह, फ¨नद्र कुमार, अजय कुमार, गौतम बागची आदि मौजूद थे।
  
Updated: January 19, 2019, 9:28 AM IST भारत रेल व्यापार के बड़े बाजार में दस्तक देने जा रहा है. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि पेरू, इंडोनेशिया, सिंगापुर, मलेशिया और पश्चिमी एशिया के कुछ देशों ने भारत की अत्याधुनिक ट्रेन 18 को आयात करने में रुचि दिखाई है.ट्रेन 18 भारतीय रेल के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. मिडिल ईस्ट से लेकर अमरीका तक के देशों ने इस ट्रेन में अपनी रुचि दिखाई है. ट्रेन 18 मेक इन इंडिया के तहत भारत में तैयार की गई है और इसे बनाने में 100 करोड़ रुपये का खर्च आया है. ट्रेन सेट्स बनाने की यह तकनीक दुनिया में सबसे सस्ती है इसलिए कई देश इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.रेलवे बोर्ड के सदस्य (रॉलिंग स्टॉक) राजेश अग्रवाल ने कहा, 'कई देशों ने इस ट्रेन सेट में रुचि दिखाई है और हमें खुशी तथा गर्व...
more...
है कि स्वदेशी रूप से तैयार एक उत्पाद में इतनी रुचि दिखाई जा रही है. दुनिया भर में रोलिंग स्टॉक बाजार लगभग 200 अरब डॉलर का है और हम इसमें एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी चाहते हैं. अब, उद्देश्य इस ट्रेन को सफलतापूर्वक चलाना है.’रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक जीके पिल्लई ने कहा कि ट्रेन18 को लेकर कुछ सुझाव हैं जिसे ठीक किया जा रहा है और यह जरूर चलेगी.सूत्रों ने बताया कि अभी ट्रेन 18 जैसे मानक वाली ट्रेनों की कीमत दुनिया भर में करीब 250 करोड़ रुपये है जबकि इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई द्वारा तैयार इस भारतीय संस्करण की लागत लगभग 100 करोड़ रुपये है. बता दें कि परीक्षण के दौरान ट्रेन 18 की अधिकतम गति 180 किलोमीटर प्रति घंटा तक तक रही है. इसका सफर वाराणसी से दिल्ली के बीच शुरू होगा.
भारत रेल व्यापार के बड़े बाजार में दस्तक देने जा रहा है. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि पेरू, इंडोनेशिया, सिंगापुर, मलेशिया और पश्चिमी एशिया के कुछ देशों ने भारत की अत्याधुनिक ट्रेन 18 को आयात करने में रुचि दिखाई है.ट्रेन 18 भारतीय रेल के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. मिडिल ईस्ट से लेकर अमरीका तक के देशों ने इस ट्रेन में अपनी रुचि दिखाई है. ट्रेन 18 मेक इन इंडिया के तहत भारत में तैयार की गई है और इसे बनाने में 100 करोड़ रुपये का खर्च आया है. ट्रेन सेट्स बनाने की यह तकनीक दुनिया में सबसे सस्ती है इसलिए कई देश इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.ये भी पढ़ें: रेलवे बोर्ड के सदस्य (रॉलिंग स्टॉक) राजेश अग्रवाल ने कहा, 'कई देशों ने इस ट्रेन सेट में रुचि दिखाई है और हमें खुशी तथा गर्व है कि स्वदेशी रूप से तैयार एक उत्पाद में इतनी रुचि दिखाई जा रही है. दुनिया भर में रोलिंग स्टॉक बाजार लगभग 200 अरब डॉलर का है और हम इसमें एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी चाहते हैं. अब, उद्देश्य इस ट्रेन को सफलतापूर्वक चलाना है.’रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक जीके पिल्लई ने कहा कि ट्रेन18 को लेकर कुछ सुझाव हैं जिसे ठीक किया जा रहा है और यह जरूर चलेगी.
  
Jan 19 (19:08) बिहार: मढ़ौरा रेल कारखाना का पीएम मोदी जल्द करेंगे उद्घाटन (m.livehindustan.com)
Politics
ECR/East Central
0 Followers
1987 views

News Entry# 374341  Blog Entry# 4201890   
  Past Edits
Jan 19 2019 (19:09)
Station Tag: Marhaura/MEW added by amishkumar~/1702584
Stations:  Marhaura/MEW  
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जेनरल इलेक्ट्रिकल्स (जीई) और रेलवे की संयुक्त साझेदारी में तैयार सारण के मढ़ौरा स्थित डीजल लोकोमोटिव फैक्ट्री का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शीघ्र औपचारिक उद्घाटन करेंगे। जीई ट्रांसर्पोटेशन के एमडी संदीप सिलोट ने उपमुख्यमंत्री से मिल कर इस परियोजना की विस्तार से जानकारी दी।उपमुख्यमंत्री को एमडी ने बताया कि प्रतिवर्ष 120 डीजल लोकोमोटिव इंजन उत्पादन क्षमता वाली इस फैक्ट्री में सितम्बर 2018 से उत्पादन प्रारंभ हो गया है। आगामी 10 साल में 18 हजार करोड़ कीमत के एक हजार डीजल इंजन भारतीय रेलवे को आपूर्ति करने का लक्ष्य है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीए के 10 वर्षों के शासनकाल में केवल घोषणाएं की गयीं। साल  2014 में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद मढ़ौरा डीजल और मधेपुरा इलेक्ट्रीक लोकोमोटिव कारखाने का टेंडर निकाल कर रिकॉर्ड तीन साल में न केवल सारी औपचारिकताएं पूरी की गयीं, बल्कि निर्माण कार्य पूरा कर उत्पादन भी प्रारंभ कर दिया...
more...
गया। दो सौ एकड़ में सात सौ करोड़ की लागत से बनी मढ़ौरा फैक्ट्री के लिए जीई व रेलवे के बीच 30 नवम्बर, 2015 को 74 और 26 प्रतिशत संयुक्त साझेदारी में समझौता हुआ।
  
Jan 19 (19:00) मालगोदाम में पुलिस बैरक बनाने की कवायद (m.livehindustan.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
2239 views

News Entry# 374340  Blog Entry# 4201874   
  Past Edits
Jan 19 2019 (19:01)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Jamalpur Junction/JMP  
रेल पुलिस जवानों के लिए एक अच्छी खबर है। अब जवानों को जर्जर क्वार्टर में रहने की आवाश्यकता नहीं पड़ेगी। जीआरपी जवानों के रहने व ठहरने के लिए नवनिर्माणाधीन जीआरपी बैरक की तरह ही अब आरपीएफ बैरक निर्माण किया जाएगा। यह बैरक अंग्रेजों द्वारा निर्मित पुराना जमालपुर मालगोदाम परिसर में बनाया जाएगा। इसके लिए पूर्व रेलवे मालदा प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। यह जानकारी कोलाकाता के जनसंपर्क सूचना अधिकारी रवि महापात्रा ने दी है।
पुराना मालगोदाम हुआ वाइलेग दौलतपुर यार्ड में शिफ्ट, कार्य प्रारंभ
मॉडल स्टेशन जमालपुर के उत्तरी हिस्से
...
more...
में अंग्रेजों के जमाने स्थापित हुआ मालगोदाम उठकर दौलतपुर वाइलेग के यार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां अब मालगाड़ियों का ठहराव होने लगा है। तथा माल को उतारने और चढ़ाने का कार्य में रेल प्रशासन जुट गया है। हालांकि पुराना मालगोदाम में अब माल ढोने का कार्य समाप्त कर दिया गया है। यहां की मालगोदाम भवन को भी ध्वस्त किया जाना शेष है। इसके बाद प्रोजेक्ट के मुताबिक यहां रेल पुलिस का बैरक निर्माण शुरू किया जाएगा।
जीआरपी का भी नया बैरक जनवरी में ही होगा निर्माण कार्य होगा प्रारंभ : कई दशकों से जीआरपी रेल पुलिस द्वारा अतिक्रमित किये हुए मॉडल स्टेशन भवन की पहली मंजिल इसी साल मुक्त हो जाएगा।बिहार सरकार द्वारा चयनित स्थल जमालपुर शिव मंदिर परिसर स्थित पुराना बैरक को ध्वस्त कर चार मंजिला जीआरपी बैरक निर्माण इसी माह से प्रारंभ होगा। हालांकि इसके निर्माण में ठेकेदार को कम से कम 11 माह का वक्त लगेगा। इस चार मंजिला इमारत में करीब 300 जवान शिफ्ट हो जाएंगे।
Page#    1699 news entries  next>>

Go to Full Mobile site