Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

22222/22221-->Aapli Rajdhani, Asli VIP number waali - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Jan 19 14:34:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 426991
विभिन्न रूटों पर चल रही स्पेशल ट्रेनों की समय-सारणी में आंशिक तौर पर बदलाव करते हुए नया टाइम-टेबल को लागू कर दिया गया है। लगभग सभी ट्रेनों के छूटने और गंतव्य स्टेशन तक पहुंचने के समय में 5 से 10 मिनट की कटौती की गई है। सफर करने वाले यात्रियों को सचेत करने के लिए रेलवे द्वारा मैसेज भेजकर जानकारी दी जा रही है। पहले से बुक की गई टिकट में ट्रेन के छूटने व पहुंचने का पुराना समय दर्ज है, इसलिए अब रेलवे चार्ट बनने के बाद यात्रियों को नए सिरे से ट्रेन के समय को चेक करने कह रहा है। चूंकि इन दिनों सभी ट्रेनें नियम समय पर चल रही है और स्टेशनों में समय से पहले भी पहुंच भी जा रही है। इस स्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों की टाइमिंग को बदल दिया है। रेलवे अफसरों के मुताबिक यह समय-सारणी स्पेशल व पूजा स्पेशल ट्रेनों...
more...
के लिए ही है। इसे स्थाई तौर पर लागू नहीं किया जाएगा। जब सभी ट्रेनें सामान्य तौर पर चलने लगेंगी, तब पूर्व निर्धारित समय से ही उनका परिचालन होगा। यह भी बताया गया है कि जुलाई से नई समय सारणी को लागू किया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ट्रेनें बंद थी। इस वजह से टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया। ट्रेनों का समय बदला, विस्तार भी : विभिन्न रूटों में वेटिंग की स्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर ट्रेनों के फेरे में विस्तार करने का निर्णय लिया है। रेलवे द्वारा की गई जानकारी के अनुसार एलटीटी-हावड़ा नौ फेरों के लिए 1 से 29 दिसंबर तक चलेगी। हावड़ा-एलटीटी 3 से 31 दिसंबर तक चलेगी।
नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी स्पेशल को नई दिल्ली से 29 दिसंबर तक और बिलासपुर से 31 दिसंबर तक चलाने का निर्णय लिया गया है। कोरबा-अमृतसर बिलासपुर त्रि-साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल कोरबा से 30 दिसंबर तक जबकि अमृतसर से 1 जनवरी तक चलेगी। दुर्ग-निजामुद्दीन दुर्ग साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल दुर्ग से 31 दिसंबर तक और निजामुद्दीन से 1 जनवरी 2021 तक चलाने का निर्णय लिया गया है। दुर्ग-जम्मूतवी-उधमपुर-दुर्ग त्रि साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल दुर्ग से 30 दिसंबर तक जम्मूतवी (उधमपुर) से 31 दिसंबर तक चलेगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली बिलासपुर–पटना साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन का विस्तार किया गया है। यह विस्तार विलासपुर से 4 से 25 दिसंबर तक और पटना से 6 से 27 दिसंबर किया जायेगा।
Go to Full Mobile site