Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

दूरी नही मंज़िल भारी, साथ हो जब मेट्रो हमारी - Mushfique Khalid

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Jan 19 13:34:54 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 426933
Dec 03 2020 (00:15) जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज पर 25 दिसंबर से शुरू होगी यात्री ट्रेन सेवा, उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाला सबसे छोटा रेलमार्ग होगा (www.bhaskar.com)
WCR/West Central
0 Followers
13131 views

News Entry# 426933  Blog Entry# 4800108   
  Past Edits
Dec 03 2020 (00:15)
Station Tag: Gondia Junction/G added by LHB GR🤩waiting 🙃🙂/886143

Dec 03 2020 (00:15)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by LHB GR🤩waiting 🙃🙂/886143
रेल यात्रियों के लिए ये खुशखबरी है। उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाला सबसे छोटे रेलमार्ग पर 25 दिसंबर से यात्री ट्रेनें शुरू करने की तैयारी चल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर ब्रॉडगेज पर सबसे पहले मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री ने ही ब्रॉडगेज के सपने को आकार दिया था। अब उनके जन्मदिन पर इस ट्रैक का लोकार्पण होगा। इस ट्रैक पर यात्री ट्रेन शुरू होते ही रायपुर, दुर्ग, नागपुर पहुंचना आसान हो जाएग।
ट्रेन संचालन की पहले ही मिल चुकी है अनुमतिरेल सेफ्टी कमिश्नर एके राय से इस ट्रैक पर ट्रेन संचालन की अनुमति पहले ही मिल चुकी है। जबलपुर से गुजरने वाला उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाला यह सबसे छोटा
...
more...
रेलमार्ग होगा। नैनपुर-बालाघाट के बीच ब्रॉडगेज बनने के बाद जबलपुर से गोंदिया तक यात्री ट्रेन चलने को तैयार है। जबलपुर-नैनपुर-गोंदिया-बल्लारशाह के रास्ते उत्तर भारत को दक्षिण को यह रेलमार्ग जोड़ेगा। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने ट्रेन संचालन की तैयारी पूरी कर ली है। पिछले दिनों नागपुर डीआरएम एमएस उत्पल भी इस ट्रैक का निरीक्षण कर जा चुके हैं।इस तरह समझें इस ट्रैक के फायदे
इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने की तैयारीनैनपुर-गोंदिया के बीच दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दिसंबर के आखिरी सप्ताह में ट्रेन संचालन की तैयारियों में जुटी है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक रेल मंत्री पीयूष गोयल इसे हरी झंडी दिखा सकते हैं। इसके लिए जबलपुर सांसद राकेश सिंह भी प्रयास में जुटे हैं। ब्रॉडगेज को लेकर सांसद अपने पहले कार्यकाल से आवाज उठा रहे थे। जब केंद्र में मोदी सरकार आई तो इस प्रोजेक्ट को पूरा कराने के लिए पैसे दिलाने में भी सफल रहे। व्यवसायिक दृष्टिकोण से भी यह रूट रेलवे के लिए फायदे वाला है। वर्तमान में इस ट्रैक पर मालगाड़ी का संचालन जारी है। आठ डिब्बों वाले मेमू का नया रैक नैनपुर में आ चुका है।

Go to Full Mobile site