PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Purvanchal Express - Poorvottar ka Sikandar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Nov 25 08:42:54 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 423226
Oct 30 (20:19) सोनभद्र : दोहरीकरण के बाद रेल पटरियों पर 100 किमी गति से दौड़ेंगी रेलगाड़ियाँ (www.rajexpress.co)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
9405 views

News Entry# 423226  Blog Entry# 4762844   
  Past Edits
Oct 30 2020 (20:20)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Rhythms of Rail/100643

Oct 30 2020 (20:20)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by Rhythms of Rail/100643

Oct 30 2020 (20:20)
Station Tag: Karaila Road Junction/KRLR added by Rhythms of Rail/100643

Oct 30 2020 (20:20)
Station Tag: Chopan/CPU added by Rhythms of Rail/100643

Oct 30 2020 (20:20)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by Rhythms of Rail/100643
सोनभद्र, उत्तर प्रदेश। पूर्व मध्य रेलवे धनबाद के नवागत मण्डलीय रेल प्रबंधक आशीष बंसल व मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) दिनेश कुमार (पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर जोन) ने शक्तिनगर, कृष्ण शिला, सिंगरौली, महदहिया रेलवे स्टेशनों का दौरा किया। दोनों ने शक्तिनगर से करैला रोड व सिंगरौली से चोपन तक चल रहे दोहरीकरण कार्य की प्रगति तथा गुणवत्ता की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि दोहरीकरण हेतु बिछाई जा रही रेल पटरियों पर 100 किमी प्रति घंटे की गति से रेल गाड़ियाँ दौड़ेंगी तथा 44 किमी दोहरीकरण कार्य इस वित्तीय वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा, शेष कार्य वर्ष 2022 तक हर हाल में पूर्ण होगा। रेल पटरियों के दोहरीकरण के कार्य में देरी के लिए भूमि अधिग्रहण में आ रही कुछ दिक्कतों के बारे में चर्चा की। वर्तमान रेल लाइन पर ट्रेनों की गति सीमा काफ़ी घुमाव (कर्व) होने के कारण सम्भव नहीं हो पा रहा है। शक्तिनगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी...
more...
के पास पहुंचकर भार दक्षता व लोड करने में सक्षमता का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। क्षेत्रीय रेल परामर्श दात्री समिति सदस्य एसके गौतम सांसद द्वय रामशकल व पकौड़ी लाल कोल के माध्यम से दोहरीकरण कार्य जल्द पूरा कराए जाने हेतु रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्राचार करा रहे हैं। निरीक्षण में मुख्य अभियंता सिविल आरके सिन्हा, एके राय, शक्तिनगर स्टेशन अधीक्षक डीएन शाह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
लोको पायलटों ने पोस्टिंग व आवास के लिए डीआरएम धनबाद को सौंपा ज्ञापन :
सोनभद्र सिंगरौली में चल रहे रेलवे के विकास कार्यों का निरीक्षण करने के लिए पूर्व मध्य रेल धनबाद मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल के दौरे के दौरान शक्तिनगर रेलवे स्टेशन पर लोको पायलटों ने वरीयता के आधार पर पोस्टिंग व रहने हेतु आवास के लिए गुरुवार को ज्ञापन सौंपा। मंडल रेल प्रबंधक से लोको पायलटों ने मांग किया कि एनटीपीसी के अंदर बहुत से आवास खाली पड़े हैं, यदि आपकी पहल हो जाए तो सभी को आवास आवंटित होने की संभावना होगी। वहीं लोअर सीआईसी में कार्यरत लोको पायलटों को वरीयता के आधार पर अपर सीआईसी में पोस्टिंग दिलाई जाए। लोको पायलटों के ज्ञापन को स्वीकार करते हुए धनबाद मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि आपके मांगों पर विचार कर उचित फैसला किया जाएगा।
शक्तिनगर से चलाई जाए पूर्व की भांति सभी रेलगाड़ियां: रीना सिंह
शक्तिनगर रेलवे स्टेशन पर धनबाद मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल के निरीक्षण दौरे के दौरान स्वॉर्ड एनजीओ की अध्यक्ष रीना सिंह, समाजसेवी आशीष मिश्रा बागी व दरोगा यादव ने स्टेशन पर विकास कार्यो एवं शक्तिनगर से पूर्व की भांति चल रही सभी रेल गाड़ियों को पुनः संचालन करने के लिए ज्ञापन सौंपा और डीआरएम धनबाद का उर्जांचल नगरी में ट्रेन व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए ध्यान देने का आग्रह किया। त्रिवेणी एक्सप्रेस व बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस के संचालन के लिए मंडल रेल प्रबंधक ने ज्ञापन को लेते हुए रीना सिंह को आश्वासन दिया कि उपरोक्त मांगों को संज्ञान में लेते हुए जल्द से जल्द ट्रेनों को पुनः संचालन की व्यवस्था कराने का प्रयास किया जाएगा।
ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।
Related Stories
Follow Us
Copyright © 2020 Raj Express. All Rights Reserved
Go to Full Mobile site