Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Gaya's Mahabodhi: Tumse Milne Ko Dil Karta hai, Tumhi Ho Jispe Dil Marta hai - Ashwani Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Oct 22 16:03:34 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 419597
Sep 26 (18:35) IRCTC/Indian Railways : 184 दिन बाद साहिबगंज जमालपुर व क्यूल के बीच चली पहली मेमू पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों के खिले चेहरे (www.prabhatkhabar.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
14760 views

News Entry# 419597  Blog Entry# 4726128   
  Past Edits
Sep 26 2020 (18:35)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by अमीष कुमार/1702584

Sep 26 2020 (18:35)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Sep 26 2020 (18:35)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Sep 26 2020 (18:35)
Station Tag: Sahibganj/SBG added by अमीष कुमार/1702584

Sep 26 2020 (18:35)
Train Tag: Sahibganj - Jamalpur MEMU Special/03431 added by अमीष कुमार/1702584
IRCTC/Indian Railways : साहिबगंज (रंजन कुमार) : कोरोना संक्रमण के बीच धीरे-धीरे ट्रेन खुलने लगी है. रेलवे अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद करीब 6 माह बाद पैसेंजर ट्रेन आज साहिबगंज जमालपुर के लिए मेमो ट्रेन कोरोना स्पेशल ट्रेन बनकर रवाना हुई. पहले दिन सिर्फ 170 यात्रियों ने टिकट लिया. ट्रेन खुलने से यात्रियों में काफी खुशी है.
ट्रेन संख्या 03431/ 32 स्पेशल ट्रेन बंद कर खुली. पहले दिन यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में कम देखने को मिली. महज 170 यात्रियों ने साधारण टिकट काउंटर से लिए. ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 3 से रवाना हुई. स्टेशन के मुख्य द्वार पर रेलवे द्वारा लगाए गए थर्मल स्कैनर द्वारा यात्रियों की जांच की गयी. ट्रेन चलने से यात्रियों में काफी खुशी देखने को मिली.
...
more...

ट्रेन पुराने समय के अनुसार 7:05 पर साहिबगंज से खुली. इसका सभी स्टेशनों पर ठहराव होगा. एक-दो दिनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद जतायी जा रही है. 184 दिन बाद यात्रियों के लिए साहिबगंज से एक पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है. ट्रेन टिकट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गयी है. टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ ना हो, इसको लेकर सीटीआई दिलीप कुमार मंडल निरीक्षण में लगे हुए थे. तीनों काउंटर यात्रियों के लिए खुला था. 6 माह बाद पहली बार स्टेशन पर यात्रियों की चहल पहल देखने को मिली. अन्य ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से साहिबगंज स्टेशन पर पुरानी रौनक लौटने लगी है.
Also Read
IRCTC/Indian Railways : धनबाद से पटना व बनारस जानेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटरियों पर जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट
पहली बार साहिबगंज जमालपुर रेल खंड पर पैसेंजर ट्रेन बनकर मेमू ट्रेन( मेन लाइन इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट) रैक के साथ परिचालन शुरू हुआ. मेमो ट्रेन चलने से परिचालन में तेजी देखने को मिली. पैसेंजर ट्रेन की तुलना में कम समय में अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचेगी.
Also Read
Good News : राशन कार्ड नहीं है, तो हो जाएं तैयार, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
मालदा डिवीजन के साहिबगंज जमालपुर किऊल रेल खंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के बाद पहली बार पैसेंजर ट्रेन का परिचालन डीजल इंजन नहीं, बल्कि इलेक्ट्रिक इंजन से शुरू किया गया. पहले इन ट्रेनों का परिचालन डीजल इंजन से होता था इलेक्ट्रिक का कार्य पूरा होने के बाद रेलवे ने चलाने की मंजूरी दे दी.
आज से साहिबगंज से जमालपुर के लिए पैसेंजर ट्रेन चली. यात्रियों की भीड़ ना हो, इसके लिए स्टेशन व प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ व जीआरपी के जवान मौजूद थे. यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए आरपीएफ तैनात थी.
22 मार्च से रेलवे द्वारा कोरोना वायरस को लेकर सभी यात्री ट्रेनें बंद थीं. 2 जून से साहिबगंज भागलपुर रेल खंड पर ब्रह्मपुत्र मेल का परिचालन शुरू किया था. इन ट्रेनों का स्टॉपेज कम स्टेशन पर कर दिया गया. छोटे स्टेशन व हॉल्ट पर इसका ठहराव नहीं किया गया है.184 दिन बाद साहिबगंज जमालपुर पैसेंजर ट्रेन का ठहराव इन छोटे स्टेशन व हॉल्ट पर हुई. इससे उन क्षेत्रों के लोगों में काफी खुशी है.
1 अक्टूबर से साहिबगंज रेलखंड होकर यात्रियों के लिए दो और ट्रेनें चलेंगी. इसको लेकर रेलवे ने तैयारी कर ली है. चलाई जाने वाली ट्रेनों में जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस व मालदा दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस शामिल है. ट्रेन अपने पुराने समय के अनुसार चलेगी. ट्रेन को कोरोना स्पेशल बनाकर चलाया जायेगा. डिवीजन के माध्यम से जल्द ही रिजर्वेशन काउंटर से यात्रियों को टिकट उपलब्ध होगी.
Also Read
IRCTC/Indian Railways : साहिबगंज से जमालपुर की यात्रा करनेवालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली के लिए जल्द खुलेगी फरक्का एक्सप्रेस, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट
Posted By : Guru Swarup Mishra

Go to Full Mobile site