Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Who says South India does not have Gatimaan. It is called Vaigai Express. - Thamizh Maran

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Sep 29 23:05:42 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 415766
Aug 05 (05:17) तीन महीने बाद मिलेगी एफओबी की सौगात (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
10988 views

News Entry# 415766  Blog Entry# 4681453   
  Past Edits
Aug 05 2020 (05:17)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जोनल स्टेशन में निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। इसे ही लक्ष्य मानकर रेलवे काम करा रही है। वैसे भी सबसे महत्वपूर्ण कार्य गर्डर लॉचिंग का था। जिसे तीन दिन में ही स्थापित कर लिया गया। यह स्टेशन उस पार के रहवासियों के लिए बड़ी सौगात है।
इस ब्रिज का निर्माण हावड़ा एंड पर किया जा रहा है। सालभर पहले चालू इस कार्य के प्रथम चरण में लोहे का खांचा तैयार किया गया। इसके बाद पिल्लर बनाया गया। 20 फीट चौड़े ब्रिज को 120 मीटर तक विस्तार करने का काम प्रारंभ हुआ। एक के बाद एक पांच गर्डर लॉन्च किए गए। अब दूसरा कार्य हो रहा है। इसके तहत ब्रिज
...
more...
के किनारे- किनारे जाली का घेरा लगाया जाएगा। इसके अलावा फर्श पर स्लीपर बिछाए जाएंगे। इसमें यात्री पैदल चलेंगे। ब्रिज निर्माण से उस पार के रहवासी बेहद खुश है। इसमें यात्री के अलावा आम लोग भी शामिल हैं जिन्हें पैदल इस तरफ आना पड़ता था। लेकिन साधन नहीं होने के कारण उन्हें पटरी पार करना पड़ता था। इसमें रेलकर्मी के अलावा उनके परिजन भी होते थे। उनकी जान को भी खतरा था। ब्रिज से यह समस्या खत्म हो जाएगी। इसके साथ दूसरी तरफ रिजर्वेशन और यूटीएस की सुविधा भी मिलेगी। इससे उन्हें टिकट लेने के लिए इस ओर नहीं आना पड़ेगा। निर्माण के लिए लिहाज से रेलवे को अभी काफी सुविधा है। न ब्लॉक लेना पड़ रहा है और न ही किसी को चोट लगने का खतरा रहता है। लॉकडाउन और सभी ट्रेनों के नहीं चलने से स्टेशन में ज्यादा समय सन्नाटा रहता है। इसी का फायदा उठाकर इंजीनियरिंग विभाग काम को तेजी से कराकर जल्द पूरा करने के प्रयास में हैं।
रैंप व सीढ़ी की सुविधा
ब्रिज में चढ़ने के लिए रैंप व सीढ़ी दोनों की सुविधा रहेगी। रैंप से दिव्यांग, बीमार और बुजुर्ग यात्रियों को चलने में आसानी होगी। क्योंकि इस तरफ भी रैंप की सुविधा है।
यात्री सुविधाओं का विकास दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की प्राथमिकता रही है। बिलासपुर स्टेशन में एफओबी बनने जहां एक ओर यात्रियों को सुविधा होगी वहीं स्टेशन परिक्षेत्र का विकास भी होगा। निर्माण बहुत जल्द हो जाएगा।
साकेत रंजन
सीपीआरओ, दपूमरे जोन बिलासपुर
Go to Full Mobile site