Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Jun 21 11:59:29 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 331400
  
Mar 14 (21:16) अब इसीआरसी कहलाएंगे ‘टिकट कलेक्टर’ (epaper.jagran.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern

News Entry# 331400   
  Past Edits
Mar 14 2018 (21:16)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Mar 14 2018 (21:16)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Mar 14 2018 (21:16)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
अब इसीआरसी कहलाएंगे ‘टिकट कलेक्टर’
नई व्यवस्था
अब 2000 ग्रेड पे में भर्ती होंगे टिकट चेकिंग स्टाफ 1 टिकट चेकिंग स्टाफ जो पूर्व में 1900 ग्रेड पे में भर्ती होते थे, वह अब सीधे ग्रेड पे 2000 में भर्ती होंगे। 2400 ग्रेड पे समाप्त करते हुए सीधे 2800 ग्रेड पे में पदोन्नति का आदेश पारित कर दिया गया है। आल इंडियन रेलवे मेंस फेडरेशन (एआइआरएफ) लगातार कई वर्षो से इसकी मांग करता आ रहा है। बोर्ड के फरमान को लेकर एआइआरएफ और एनई रेलवे मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
...
more...
नरमू के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी के अनुसार सरकार ने रिजर्वेशन का कार्य धीरे-धीरे निजी हाथों में देना शुरू कर दिया है। इसके चलते रेलवे कर्मचारियों के पास रिजर्वेशन का कार्य काफी कम हो गया है। इसी को देखते हुए रिजर्वेशन क्लर्क के कैडर को कामर्शियल क्लर्क के साथ में विलय कर कामन कटेगरी बनाने का निर्णय लिया गया है।
Click here to enlarge image
जागरण संवददाता, गोरखपुर : अब टिकट कलेक्टर (टीसी) इंक्वायरी कम रिजर्वेशन क्लर्क (इसीआरसी) कहलाएंगे। यही नहीं वाणिज्य विभाग के कर्मचारी टीसी, कामर्शियल क्लर्क और इसीआरसी आपस में स्थानांतरित भी हो सकेंगे। यानी, टीसी इसीआरसी, बुकिंग, पार्सल और गुड्स क्लर्क का भी कार्य कर सकेंगे। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने टिकट चेकिंग स्टाफ, कामर्शियल क्लर्क और इसीआरसी को आपस में विलय कर एक कॉमन कटेगरी तैयार किया है। 1 कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे रेलवे बोर्ड ने वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों का एक कटेगरी बनाने का अहम फैसला लिया है। दरअसल, कभी इसीआरसी की संख्या पर्याप्त होती है, लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते पार्सल कार्यालय में कार्य प्रभावित हो जाता है। पर्याप्त कर्मचारी रहते हुए भी स्टेशनों पर टिकटों की चेकिंग नहीं हो पाती। लेकिन अब इस तरह की समस्या नहीं आएगी। संबंधित विभाग के अधिकारी आवश्यकतानुसार कर्मचारियों को एक से दूसरे जगह स्थानांतरित कर सकेंगे। रेलवे बोर्ड ने इन कर्मचारियों की पदान्नति के लिए एक नया फामरूला भी तैयार किया है। टिकट चेकिंग स्टाफ को छोड़कर कामर्शियल क्लर्क एवं इसीआरसी के पूरे कैडर को लेबल तीन से सात तक के चारों कैडरों को मर्ज कर दिया गया है। टिकट चेकिंग स्टाफ की पदोन्नति 22 फरवरी 2018 से पूर्व यथावत रहेगी। वे अपने नाम एवं अपने कैडर में यथावत बने रहेंगे। यानी वे टिकट कलेक्टर या टीटीई ही कहलाएंगे। लेकिन 22 फरवरी के बाद रेलवे में भर्ती होने वाले टिकट कलेक्टरों को भी आपस में विलय करते हुए नया नाम इसीआरसी दे दिया गया है। 1’>> ‘एमटीएस’ के तहत एक कटेगरी में मर्ज किए जाएंगे कामर्शियल कर्मचारी1’>>आपस में स्थानांतरित हो सकेंगे टीसी, इसीआरसी और कामर्शियल क्लर्क
Go to Full Mobile site