Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Sapt Kranti Express: Ruling the tracks with EMD Power - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Oct 20 20:59:45 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 393718
Oct 22 2019 (01:11) Indian Railway: रेलवे स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, पार्सल पर भी रहेगी रोक (www.jagran.com)
NR/Northern
0 Followers
3207 views

News Entry# 393718  Blog Entry# 4465375   
  Past Edits
Oct 22 2019 (01:11)
Train Tag: Mumbai CSMT - Lucknow Weekly Summer Special/01019 added by 12302 The Devil King^~/1949117
नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिवाली व छठ पूजा की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद विहार टर्मिनल पर 25 अक्टूबर से दो नवंबर तक प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री नहीं होगी। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यह प्रतिबंध केवल तीन दिन 25 से 27 अक्टूबर तक रहेगा।
महिलाओं, बुजुर्गो और अन्य जरूरतमंद यात्रियों को इस प्रतिबंध से अलग रखा गया है। इनकी सहायता के लिए रेलवे स्टेशन पर आने वालों को प्लेटफॉर्म टिकट दिया जाएगा। इसके साथ ही भीड़ प्रबंधन के लिए अन्य कदम उठाए जा रहे हैं। अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती के साथ ही नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर अस्थायी प्रतीक्षालय भी बनाए जा रहे हैं। वैध टिकट वाले ही स्टेशन
...
more...
परिसर में दाखिल हो सकें, इसके लिए प्रवेश द्वार पर टिकट की जांच की जाएगी।
पार्सल पर भी रोक-
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तथा आनंद विहार टर्मिनल पर 25 अक्टूबर से एक नवंबर तक सभी प्रकार के पार्सल के हस्तांतरण पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान न तो पार्सल की बु¨कग होगी और न ही बाहर से आने वाला सामान यहां उतारा जाएगा। यात्रियों को सामान अपने साथ ही लेकर जाना होगा। प्लेटफॉर्म पर पार्सल को इकट्ठा करने और प्लेटफॉर्म के एक छोर से दूसरे छोर पर ट्रालियां चलाने पर भी रोक रहेगी। हालांकि रजिस्टर्ड समाचार-पत्र/पत्रिकाओं की बुकिंग स्वीकार की जाएंगी।
पूर्व दिशा की ट्रेनों के लिए प्लेटफॉर्म निर्धारित-
नई दिल्ली से बिहार की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेनें प्लेटफॉर्म नंबर-16 से रवाना होंगी। जरूरत के अनुसार कुछ ट्रेनें प्लेटफॉर्म नंबर-15 से भी चलेंगी। अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों को फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर नहीं चढ़ना पड़े इसे ध्यान में रखा जाएगा। अजमेरी गेट की तरफ से आकर यात्री प्लेटफार्म नंबर 16 से ट्रेन में सवार होंगे तो एफओबी पर भीड़ नहीं लगेगी। सिर्फ प्रवेश व निकास गेट से ही आवाजाही होगी।
रेलवे स्टेशनों पर खुलेंगे टिकट काउंटर-
नई दिल्ली स्टेशन और आनंद विहार टर्मिनल पर जनरल टिकट काउंटरों को की संख्या बढ़ाई जा रही है। नई दिल्ली में 120 टिकट काउंटर व 60 पूछताछ केंद्र होंगे। यात्रियों को असुविधा नहीं हो इसके लिए अजमेरी गेट की तरफ टेंट लगाकर अस्थायी प्रतीक्षालय बनाया जा रहा है जिसमें टिकट काउंटर व पूछताछ काउंटर भी बनेंगे। आनंद विहार टर्मिनल पर भी इसी तरह की व्यवस्था होगी। पुरानी दिल्ली सहित अन्य स्टेशनों पर भी अस्थाई टिकट काउंटर खोले जाएंगे।
Go to Full Mobile site