News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Wed Feb 21, 2018 03:17:28 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Wed Feb 21, 2018 03:17:28 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 329490
  
ग्वालियर .निजामुद्दीन से आगरा कैंट तक चलने वाली देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन गतिमान के लिए ग्वालियर व झांसी स्टेशन का समय भी तय कर दिया गया है। ग्वालियर वासियों के लिए झांसी व निजामुद्दीन के लिए यह एक नई ट्रेन होगी। दिल्ली से ग्वालियर आने के लिए शताब्दी छूटने पर अब यात्री इस ट्रेन का लाभ ले सकते हैं। शताब्दी दिल्ली से सुबह 6 बजे चलकर 9.30 बजे 3.30 मिनट में ग्वालियर पहुंचती है जबकि गतिमान निजामुद्दीन से 8.10 बजे चलेगी और ग्वालियर 11.15 बजे 3.05 घंटे में ग्वालियर पहुंचेगी। यह ट्रेन आगरा 9.50 बजे पहुंचती है।
गतिमान एक्सप्रेस की समय सारिणी को हरी झंडी मिलने के बाद अब संचालन के लिए डेट का इंतजार है। ट्रेन को अप्रैल
...
more...
में झांसी तक संचालन शुरू किए जाने की संभावना है। निजामुद्दीन-आगरा के बीच चलने वाली इस ट्रेन को ग्वालियर तक लाने के लिए जिस समय को फायनल किया गया है वह सुबह 11.15 बजे ग्वालियर और 12.20 बजेे झांसी पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन दोपहर 3 बजे झांसी से चलेगी और शाम 4.05 बजे ग्वालियर आएगी। वापसी में इस ट्रेन को प्लेटफार्म पर चार पर लिए जाने की प्लानिंग की जा रही है।
चेयर कार में शताब्दी से 65 रुपए किराया ज्यादा
ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर प्रत्येक दिन संचालित की जाती है। इसमें दो एक्जीक्युटिव एसी चेयरकार है। गतिमान में आगरा तक चेयर कार का किराया 750 रुपए, एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 1500 रुपए है। जबकि शताब्दी में चेयरकार का किराया आगरा तक 685 व एक्जीक्यूटिव में 1020 रुपए है।
अप्रैल 2018 में दूसरी वर्षगांठ
गतिमान एक्सप्रेस को 5 अप्रैल 2016 में निजामुद्दीन से आगरा के बीच शुरू किया था और अब ट्रेन शुरू होने की दूसरी वर्षगांठ पर इसे झांसी तक बढ़ाकर संचालन शुरू किया जाएगा। यह ट्रेन 205 किमी की यात्रा मात्र 90 मिनट में पूरा करती है। लेकिन अब झांसी तक चलाने के लिए 215 किमी का इजाफा होगा।
ट्रेन में महिला टीटीई और प्लेन जैसी सुविधा
गतिमान एक्सप्रेस में प्लेन की तरह महिला होस्टेस(टीटीई) यात्रियों का स्वागत करती हैं और प्लेन की तरह यात्रियों को सीट पर नाश्ता सर्व किया जाता है। पूरी ट्रेन में ट्रेन वाईफाई सुविधा भी हैं जिससे यात्री अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप पर सीधे इन सुविधाओं का निशुल्क लाभ उठा सकते हैं। यात्रियों को उपमा, मिनी डोसा, कांजीवरम इडली, ताजे कटे हुए फल, आलू कुलचा, स्विस रोल, भुने हुए सूखे मेवे और चिकन रोल दिए जाएंगे।
प्रस्ताव बोर्ड को भेजा गया है
गतिमान एक्सप्रेस को झांसी तक बढ़ाए जाने का प्रस्ताव बोर्ड को भेजा गया है। जल्द ही मंजूरी मिलने पर ट्रेन शुरू कर दी जाएगी। गौरवकृष्ण बंसल, सीपीआरओ इलाहाबाद

  
Extension of gaatiman !!!!! Gr8

  
Ab super hit hogi ye.

  
Extenstion to jhansi will increase occupancy.
Go to Full Mobile site