Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Jun 19 02:37:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    322581 news entries  next>>
  
Yesterday (20:29) भैंसे के कारण दो एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेन लेट हुईं (www.bhaskar.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
1577 views

News Entry# 341809  Blog Entry# 3547097   
  Past Edits
Jun 18 2018 (20:29)
Station Tag: Gumia/GMIA added by Grand Chord RF 😎/1490219
Stations:  Gumia/GMIA  
गोमिया | धनबाद रेल मंडल के अंतर्गत गोमो- बरकाकाना रेलखंड के गोमिया-डुमरी बिहार रेलवे स्टेशन के बीच मचवाटांड़ के पास बीती रात चौपन बरवाडीह गोमो पैसेंजर के इंजन में एक भैंसा फंस गया और उसकी मौत हो गई। इससे ट्रेन का एयर पाइप क्षतिग्रस्त हो गया और पैसेंजर ट्रेन उसी स्थान पर रुक गई। परिणामस्वरुप कोलकाता अजमेर एक्सप्रेस एवं हावड़ा जबलपुर अप एवं डाउन का परिचालन लगभग डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहा। काफी मशक्कत के बाद इंजन ड्राइवर एवं यात्रियों ने उस मृत भैंसे को इंजन से अलग करने के बाद एयर पाइप को ठीक किया। तब जाकर पैसेंजर ट्रेन लगभग 9 बजे रात्रि में गोमिया रेलवे स्टेशन पहुंची। इसके बाद कोलकाता अजमेर एवं हावड़ा जबलपुर और हावड़ा जोधपुर ट्रेन को बारी-बारी से रवाना किया गया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

5 Public Posts - Yesterday

  
Train ki pdhi hao sbko ab yaha koi nahi aayega bolne RIP Bhainsa🙏

  
Comments edit kar diye 😂

  
Khauf😁😁😂

  
Kt v kya shakte h😂😂😂😂
Kisi ne report kr di phir

  
Respect yourself and you will be respected. It is a common sense do dont try to use regional point out like message, otherwise one can use any word that might hit you. So please be professional
  
Yesterday (23:27) बुलेट ट्रेन के खिलाफ गुस्सा और गरमाया (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
WR/Western
0 Followers
544 views

News Entry# 341825  Blog Entry# 3547646   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Posted by: a2z~ 2370 news posts
सूरत. मोदी सरकार के मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के ड्रीम प्रोजेक्ट का दक्षिण गुजरात के किसान जमकर विरोध कर रहे हैं। जमीनों के मुआवजे समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर नाराज किसानों ने सोमवार को रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया और कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
किसानों की रैली सूरत के पास नियोल गांव से शुरू हुई। इसमें पलसाणा, कोसंबा और कामरेज तहसील के किसान बड़ी संख्या में शामिल हुए। बुलेट ट्रेन नहीं चलने देने के नारे लिखे बैनरों के साथ निकली रैली के कलक्टर कार्यालय पहुंचने पर किसानों ने 14 मुद्दों पर ज्ञापन सौंपा। सूरत जिले के 27 गांवों के 600 से अधिक किसान इस प्रोजेक्ट से प्रभावित हो रहे हैं। जमीन संपादन के लिए प्रशासन की ओर से उन्हें नोटिस दिया गया है।
...
more...
प्रभावितों का कहना है कि बुलेट ट्रेन का एक से अधिक राज्यों से गुजरना प्रस्तावित होने के बावजूद अधिसूचना एक जैसी नहीं है। रिहेबिलिटेशन और रिसेटलमेंट की कार्रवाई ठीक से नहीं की गई। पर्यावरण पर होने वाले प्रभाव का अध्ययन किए बिना ही अधिसूचना जारी कर दी गई। जमीन की कीमत और जमीन का कौन-सा हिस्सा संपादित किया जाना है, इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक उनका विरोध जारी रहेगा।
रेलवे की बैठक में भी जताया था विरोधमुंबई-अहमदाबाद हाइ स्पीड रेलवे प्रोजेक्ट पर नेशनल हाइ स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लि. की ओर से पिछले महीने गांधी स्मृति भवन में बुलाई गई बैठक के दौरान भी किसानों ने जमकर विरोध जताया था। बैठक शुरू होने से पहले किसानों के नेता दर्शन नायक को पुलिस हिरासत में लेने पर मामला गरमा गया था। उस बैठक में किसानों ने मुआवजे को लेकर विरोध जताया और बैठक को लेकर कई सवाल खड़े किए। बैठक में कलक्टर ने किसानों को नियम के अनुसार मुआवजा देने का आश्वासन दिया था। बैठक में किसानों को पूरे प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी गई। किसानों की तरफ से सबसे ज्यादा सवाल मुआवजे को लेकर किए गए और नियम के अनुसार मुआवजा देने की मांग की गई। जंत्री के अनुसार मुआवजा देने पर जंत्री में बढ़ोतरी की मांग की गई। किसानों का कहना था कि बाजार भाव के अनुसार मुआवजा नहीं दिया जा सकता हो तो सर्वे करवाया जाए। किसानों ने बैठक में किसी तरह का सर्वे नहीं होने की शिकायत करते हुए बिना सर्वे जमीन संपादित करने का आरोप लगाया था। 
बुलेट ट्रेन प्रोजेक्टकुल लम्बाई - 508.90 किमी
गुजरात में - 349.03 किमी
महाराष्ट्र में - 154.76 किमी
दादर नगर हवेली में - 4.3 किमी
स्टेशन - 12 (8 गुजरात में)
एलिवेटेड कॉरिडोर - 487 किमी
अंडरग्राउंड रूट - 22 किमी
जमीन अधिग्रहण
गुजरात में - 612.17 हैक्टेयर
महाराष्ट्र में - 246.42 हैक्टेयर
दादर नगर हवेली में - 7.52 हैक्टेयर

  
Arre yaar, samudra ke upar neeche se le jao. Sab jhanjhat hi khatm. Ek tho political party uksaya nahi ki turant shuru ho jaate hain.
  
Yesterday (23:55) कारखाना में युवाओं की नियुक्ति के लिए किया प्रदर्शन (www.jagran.com)
ER/Eastern
0 Followers
359 views

News Entry# 341827  Blog Entry# 3547698   
  Past Edits
Jun 18 2018 (23:55)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by Jeetendra Kumar~/1461395

Jun 18 2018 (23:55)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Jeetendra Kumar~/1461395

Jun 18 2018 (23:55)
Station Tag: Jama/JAMA added by Jeetendra Kumar~/1461395
मुंगेर। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश युवा उपाध्यक्ष मुनीलाल मंडल के नेतृत्व में रेलवे इंजन कारखाना जमालपुर के द्वारा स्थानीय युवाओं की नियुक्ति की मांग को लेकर हल्ला बोल, रेलवे कारखाने का दरवाजा खोल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नियुक्ति की मांग को लेकर बड़ी संख्या में मुंगेर जमालपुर के युवा शामिल हुए। चिल्लाती धूप में भी नियुक्ति की मांग को लेकर युवाओं की टोली जुबली बेल बड़ी पुल, पोस्ट ऑफिस मोड़ से पैदल मार्च करते हुए जमालपुर रेलवे कारखाना के एक नंबर गेट तक पहुंचा और अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। हमारी मांगे पूरी करो, कारखाना में स्थानीय स्तर पर बहाली करो जैसे नारे लगा रहे युवाओं ने कहा कि वर्तमान में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रेलवे द्वारा पुन: नियोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम को युवा रालोसपा के जिलाध्यक्ष रिशब कुमार, रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष सनी कुमार, अपरेंटिस रेलवे संघ के चंदन कुमार, राष्ट्रीय...
more...
लोक समता पार्टी के जिला महासचिव मनोज मंडल, रुपेश दास, युवा नगर अध्यक्ष अमरजीत कुमार, इत्यादि साथियों ने संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में पांच सदस्य शिष्टमंडल मुख्य कारखाना प्रबंधक अर¨वद कुमार पांडे से मिलकर ज्ञापन सौंपा। डिग्री और महिला कॉलेज की स्थापना को लेकर सीएम को लिखा पत्र यह भी पढ़ें By Jagran
मुंगेर। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश युवा उपाध्यक्ष मुनीलाल मंडल के नेतृत्व में रेलवे इंजन कारखाना जमालपुर के द्वारा स्थानीय युवाओं की नियुक्ति की मांग को लेकर हल्ला बोल, रेलवे कारखाने का दरवाजा खोल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नियुक्ति की मांग को लेकर बड़ी संख्या में मुंगेर जमालपुर के युवा शामिल हुए। चिल्लाती धूप में भी नियुक्ति की मांग को लेकर युवाओं की टोली जुबली बेल बड़ी पुल, पोस्ट ऑफिस मोड़ से पैदल मार्च करते हुए जमालपुर रेलवे कारखाना के एक नंबर गेट तक पहुंचा और अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। हमारी मांगे पूरी करो, कारखाना में स्थानीय स्तर पर बहाली करो जैसे नारे लगा रहे युवाओं ने कहा कि वर्तमान में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रेलवे द्वारा पुन: नियोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम को युवा रालोसपा के जिलाध्यक्ष रिशब कुमार, रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष सनी कुमार, अपरेंटिस रेलवे संघ के चंदन कुमार, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला महासचिव मनोज मंडल, रुपेश दास, युवा नगर अध्यक्ष अमरजीत कुमार, इत्यादि साथियों ने संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में पांच सदस्य शिष्टमंडल मुख्य कारखाना प्रबंधक अर¨वद कुमार पांडे से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

By Jagran
बम को बच्‍चे ने गेंद समझ कर छुआ तो हो गया धमाका, फिर हुई ये बात ...जानिए
13 जोड़ी बैल के साथ दो पशु तस्कर गिरफ्तार
स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से छात्रों को जोड़ें प्रधानाध्यापक : डीडीसी
Copyright © 2018 Jagran Prakashan Limited.
  
Yesterday (23:41) 'कोचुवेली और नांदेड़ एक्सप्रेस को गंगानगर तक विस्तारित किया जाएगा' (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
410 views

News Entry# 341826  Blog Entry# 3547679   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Posted by: a2z~ 2370 news posts
श्रीगंगानगर. बीकानेर-कोचुवेली और बीकानेर-नांदेड़ के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस को श्रीगंगानगर तक विस्तारित किया जाएगा। यह जानकारी सोमवार सुबह मंडल रेल प्रबंधक एके दूबे ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों ट्रेनों को गंगानगर तक विस्तारित करने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही दोनों ट्रेनों का संचालन शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। डीआरएम ने बताया कि श्रीगंगानगर से सीकर के लिए रैक की उपलब्धता होते ही सवारी गाड़ी चलाई जाएगी।
डीआरएम ने स्टेशन परिसर में 21.5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली मैकेनाइज्ड लांड्री भवन का भी शिलान्यास किया। दूबे ने कहा कि यह आधुनिक लांड्री चार से छह माह के बीच बनकर तैयार हो जाएगी। समारोह में सीनियर
...
more...
डीएमई पुष्कर सिंगला ने बताया कि मैकेनाइज्ड लांड्री के लिए भूमि रेलवे ने दी है और इस पर भवन का निर्माण एलवी ग्रुप करवाएगा। शुरूआत में इस लांड्री की क्षमता दो टन होगी और इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर छह टन तक किया जाएगा।
नई यात्री गाडिय़ां शुरू होने की संभावनाएं
श्रीगंगानगर में नई वाशिंग लाइन के निर्माण के साथ ही नई यात्री गाडिय़ां शुरू होने की संभावनाएं बढ़ गई है। इसी के दृष्टिगत मैकेनाइज्ड लांड्री का निर्माण किया जा रहा है। लांड्री भवन में एलवी शिंदे ग्रुप मशीनें लगाएगा और वह बिजली-पानी का भी भुगतान करेगा। रेलवे बेडरोल की धुलाई का खर्च शिंदे ग्रुप को देगा। इस तरह की लांड्री देश भर में 12-13 स्थानों पर संचालित हैं।बरसाती पानी की निकासी नहीं, ड्रेनेज सिस्टम फेलराजस्थान में जयपुर के बाद यह दूसरा प्रोजेक्ट है। समारोह में एडीएन अवधेश मीणा, सीडीओ कैलाशचन्द्र सिंह, स्टेशन अधीक्षक डीके त्यागी, भाजपा नेता प्रहलादराय टाक, हरभगवानसिंह बराड़, प्रदीप धरेड़, सीता राम बिश्नोई, बंशीधर जिन्दल आदि मौजूद थे।
  
नोएडा। अगर आप भी ट्रेन से सफर करने के शौकीन हैं और इसके लिए ऑनलाइन टिकट बुक करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्‍म कॉर्पोरेशन) ने अपनी वेबसाइट के जरिए बुक होने वाली प्रीमियम स्पेशल ट्रेनों के टिकट बुकिंग नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। साथ ही किराए में भी परिवर्तन किया है।
आपको बता दे कि आईआरसीटीसी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट और एप पर प्रीमियम स्‍पेशल ट्रेनों में आरक्षण कराने की सुविधा देता है। जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे की ओर से प्रीमियम ट्रेनें डायनेमिक फेयर प्राइसिंग नीति के तहत चलाई जाती हैं। डायनेमिक फेयर होने का सीधा मतलब यह है कि सीटें भरने के साथ-साथ ट्रेन का किराया भी बढ़ता है। इन विशेष
...
more...
ट्रेनों के लिए अग्रिम आरक्षण समय सीमा ज्यादा से ज्यादा 15 दिन तय की गई है। इन ट्रेनों पर डायनेमिक फेयर की नीति कंफर्म होने के साथ-साथ आरएसी टिकटों पर भी लागू होती है आईआरसीटीसी ट्रेनों से जुड़े कई नियमों में हाल ही में बदलाव किए गए हैं।
इन प्रीमियम स्‍पेशल ट्रेनों के लिए बुक होने वाली टिकटों की खास बात यह है कि इन्हें बुक करने की इजाजत दलालों को नहीं है। साथ ही इन ट्रेनों के लिए वेटिंग टिकट जारी नहीं किए जाते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको कंफर्म या आरएसी की ही टिकट मिलेगा, या फिर बुकिंग ही नहीं होगी। इन प्रीमियम स्‍पेशल ट्रेनों में अपग्रेडेशन की सुविधा उपलब्‍ध न होने के साथ ही एक बार टिकट बुक हो जाने के बाद किसी तरह के बदलाव की भी अनुमति नहीं है।
रेलवे की प्रीमियम स्‍पेशल ट्रेनों की बुकिंग केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट व एप के जरिए ही ऑनलाइन की जा सकती है और सारे टिकट जनरल कोटा में ही बुक होते हैं। इन ट्रेनों के लिए कोई तत्काल/महिला/अन्‍य कोटा नहीं होता है। प्रीमियम स्पेशल ट्रेनों के किराए में किसी तरह की छूट भी नहीं मिलती है। स्‍पेशल ट्रेनों में टिकट बुक कराते समय पहचान पत्र देना जरूरी होता है। यात्रा करते समय भी कम से कम एक यात्री के पास वह पहचान पत्र होना जरूरी है जो टिकट बुक कराते समय दिया गया था।
अगर चार्ट बनाते समय कोई बर्थ खाली बचती है तो ट्रेन शुरू होने वाले स्‍टेशन पर करेंट बुकिंग काउंटर के जरिए सीट बुक कराई जा सकती है। प्रीमियम स्‍पेशल ट्रेनों के टिकट कैंसिल नहीं होते हैं। आईआरसीटीसी के अनुसार, ट्रेन रद्द होने की स्थिति में ही टिकट कैंसिल होंगे। रिजर्वेशन फॉर्म भरते समय कुल किराए के साथ डायनेमिक फेयर भी दिखाया जाता है, किराए से पूरी तरह संतुष्‍ट होने के बाद ही भुगतान करें।
Page#    322581 news entries  next>>

Go to Full Mobile site