Click here for Full Mobile site


Blog Posts by Bina Jn~
Page#    871 Blog Entries  next>>
ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि
लंबे समय से चल रही आगरा फोर्ट-अहमदाबाद सुपरफास्ट ट्रेन को ग्वालियर तक किए जाने की मांग को लेकर झांसी मंडल के डीआरएम एके मिश्र का कहना है कि इसके लिए हमें आगरा मंडल को बुंदेलखंड एक्सप्रेस देना होगी। अभी बुंदलेखंड ग्वालियर से वाराणसी तक चलती है जिसे आगरा तक किए जाने को लेकर आगरा मंडल की डिमांड है। आगरा फोर्ट-अहमदाबाद सुपरफास्ट ग्वालियर तक करने के लिए बुंदेलखंड को आगरा तक करना होगा। इसको लेकर अभी बात की जा रही है।
ज्ञात रहे कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने आगरा फोर्ट-अहमदाबाद एक्सप्रेस को ग्वालियर तक किए जाने की घोषणा की थी लेकिन यह मामला आगे नहीं बढ़ सका। इसको लेकर मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रेलवे से मांग की थी कि इस ट्रेन को ग्वालियर तक किया जाए जिससे ग्वालियर के लोगों को सुविधा और व्यापारियों को व्यापारी दृष्टिकोण से राहत मिलेगी। अब आगरा मंडल की मंशा यह है कि अगर आगरा फोर्ट-अहमदाबाद को तभी ग्वालियर तक किया जाए,जब बुंदेलखंड एक्सप्रेस दी जाएगी।

6 posts are hidden.

267 views
Agree: 1
Yesterday (13:56)
1691894/Bina Jn~   2368 blog posts
Jhansi ne Agra ki Gatiman chhin li iske badle Agra ko PSS milna chahiye...
PSS gye fir toh jhs-bdts ki jgha agc-bdts chlege 😂
1 posts are hidden.

Agra already has Agc kolkata express.. gwalior ki chambal express de dete hein agra ko. 😍
2 posts are hidden.

Gatiman agra se loss mein thi.. jhansi se uski waiting chalti hai.. i hope bina wale bhaiyya aapko pata hai ye.
10 posts are hidden.
डीआरएम ने किया निरीक्षण, तीसरी और चौथी लाइन के आने से पहले बनेंगे दो नए प्लेटफार्म
ग्वालियर| रेलवे स्टेशन पर 24 कोच की गाड़ी का भी संधारण हो सकेगा। इसके लिए 24 कोच की नई पिट लाइन जल्द ही बनेगी। बोर्ड से एक पिट लाइन निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है। साथ ही अन्य दो पिट लाइन भी भविष्य में बनाई जाएगी। फिलहाल प्लेटफार्म क्रमांक चार के बुंदेलखंड साइडिंग में एक नई पिट लाइन का निर्माण कार्य जल्द हाने वाला है।
यह बात शनिवार को ग्वालियर प्रवास पर आए झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्र ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। श्री मिश्रा ने बताया कि थर्ड और फोर्थ लाइन का काम शुरू हो चुका है, साथ ही अब ग्वालियर में प्लेटफार्म बढ़ाने की जरूरत है। ग्वालियर में थर्ड लाइन और फोर्थ लाइन के आने से पहले प्लेटफार्म क्रमांक पांच व छह को बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में बन रही यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट पहले चरण में प्लेटफार्म क्रमांक चार व दो पर बनाई जाएगी। उसके बाद प्लेटफार्म क्रमांक एक का कार्य शुरू किया जाएगा।
बुंदेलखंड के जाने पर आ सकती है आगरा अहमदाबाद फोर्ट: चर्चा के दौरान जब श्री मिश्र से आगरा अहमदाबाद फोर्ट एक्सप्रेस को ग्वालियर लाने का प्रश्न पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले ग्वालियर पिट लाइन की समस्या है, पिट लाइन बनने पर ही आगरा अहमदाबाद फोर्ट ग्वालियर आ सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस ट्रेन को ग्वालियर लाने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस को आगरा में मांगा जा रहा है। जिस पर अब विचार किया जा रहा है।
जून तक पूरा होगा रायरू मालगोदाम का कार्य
पत्रकारों से चर्चा के दौरान श्री मिश्रा ने बताया कि रायरू में बने रहे मालगोदाम का कार्य जून माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मालगोदाम में सभी कार्य पूरे हो चुके हैं, सिर्फ सिगनलिंग का कार्य पूरा होना है, जो जून तक पूरा हो जाएगा। काम पूरा होने के बाद संभवत: अगस्त माह में ग्वालियर में बने मालगोदाम को रायरू में स्थानांतरित किया जाएगा।
डीआरएम ने दो टूक कहा, जमीन हमारी
कांचमिल के पास बन रही सड़क पर रेलवे और निगम के अधिकारियों के विवाद को लेकर डीआरएम श्री मिश्र ने साफ शब्दों में कहा है कि जमीन रेलवे की है। उच्चन्यायालय से हमें स्टे मिला है। अभी तक जितनी भी सड़क बनाई गई है उसके हिसाब से जुर्माने की राशि निगम से वसूल की जाएगी।
मथुरा से बीना तक डाली जा रही थर्ड लाइन
ट्रेनों का संचालन करने के लिए मथुरा से बीना तक थर्ड लाइन डालने का कार्य चल रहा है। थर्ड लाइन का कार्य पूरा होने के बाद ग्वालियर की तरफ भी ट्रेनों के संचालन में रेलवे को आसानी होगी।
कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग की छत पर कबाड़ देखकर डीआरएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार
शनिवार को ग्वालियर स्टेशन पर लश्कर एक्सप्रेस से पहुंचे डीआरएम अशोक कुमार मिश्र ट्रेन से उतरते ही सीधे प्लेटफार्म क्रमांक चार के बाहर बनी कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग की छत पर जा पहुंचे। जहां छत पर रखे कबाड़े को देखकर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कबाड़ को साफ कराओ। इसके बाद श्री मिश्र लगभग आधे घंटे तक छत से ही स्थानीय अधिकारियों के साथ नई पिट लाइन व प्लेटफार्म बढ़ाने की योजना पर चर्चा करते हुए दिखाई दिए। श्री मिश्र बाद में दोपहर 3 बजे रायरू में बन रहे मालगोदाम का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां पर उन्होंने मालगोदाम का निरीक्षण का संबंधित अधिकारियों को समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। शाम को रायरू से वापस लौटने के बाद श्री मिश्र ने स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक कर स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यो के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण में स्टेशन निदेशक दीपक चौबे,स्टेशन प्रबंधक f8wxzqmulmtl7wx598fiyo9c9id9m43cefsh33sf{{{Apr 22 2018 (16:48)}}}~@~Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by LHB For शान ए भोपाल~/1868078~@~

17 posts - Yesterday

U.P h bhaiya U.P 😂😂
Lekin fir bhi division banne ke baad bahut sudhar hua.
Pahale Gwalior se bhi zyada kharaab haalat thi.
Agra division banne se pahele kis division me ata tha?
Jhansi division me
1 posts are hidden.

lo MP ke IRI members bhi kamaal hein.. gwalior ke liye jhansi kuch kare toh sajish lagti hai.. aur agar naa kare toh sab rote rehte hein ki sautela vyavhar.. चित्त भी तुम्हारी पट्ट भी तुम्हारी
1 posts are hidden.
Poll
0 Followers
357 views
12 votes
Yesterday (21:01)  

1725946/Pollster   1526 blog posts
Travelling in a large group is always a fun occasion. An unforgettable one! Be it for some marriage, family tour, pilgrimage, with other railfans etc....
.
So which was the largest group you have travelled with and in which train?
<
You can recount your experience even if it was on multiple occasions or if it was with other IRI friends during some convention or get-together.
>

7 posts are hidden.

Aman bhai Jabalpur ko ek aur nayi train mil gayi aur apka abhi tak koi reaction nahi aya?😂😂😋
Where?
Reaction tha subha subha par ab nhi hai kya kare ab WCR ki is adat ka 2 train mili hai
4 posts are hidden.
List
0 Followers
1000 views
5 votes
Yesterday (01:15)  

1691894/Bina Jn~   2368 blog posts
भारतीय रेलवे के उन स्टेशनों की सूची बनाइए जो रेलवे द्वारा अब बंद कर दिए गये है ၊
[बीजी,एमजी,एनजी साहित]

10 posts - Yesterday

Harsud, Singaji, Piplani
HOWBAGH
Brahmavart
Ye station khah paya jata tha?
Esi bhulok men
3 posts are hidden.
झांसी । ग्वालियर-श्योपुर नैरोगेज लाइन को ब्रॉडगेज में तब्दील करने का काम जून 2018 से शुरू हो जाएगा। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। सबसे पहले मुरैना जिले में सबलगढ़ से जौरा के बीच बड़ी लाइन बिछाने का काम होगा। दूसरे चरण में जौरा से ग्वालियर के बीच होगा। श्योपुर से सबलगढ़ तक का काम सबसे अंतिम चरण में किया जाएगा।
गौरतलब है कि श्योपुुर-ग्वालियर 200 किमी लंबी नैरोगेज लाइन को ब्रॉडगेज बनाने की मांग बीते 35 साल से की जा रही है। ब्रॉडगेज लाइन पर 3 हजार करोड़ रुपए का खर्च आंका गया है। पहली किश्त के तौर पर मिले 540 करोड़ रुपए से झांसी रेल मंडल ने ब्रॉडगेज के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।
रेलवे ने सर्वे कर श्येापुर जिले सहित मुरैना और राजस्थान के कोटा में जिले की लगभग 1400 हेक्टेयर की जमीन चिन्हित की है। इस भूमि में निजी और सरकारी भूमि दोनों शामिल हैं।
तीन चरणों में आगे बढ़ेगा 280 किमी का प्रोजेक्ट
बताया गया है कि रेलवे ने इस प्रोजेक्ट को तीन चरणों में पूरा कराने की तैयारी में हैं। पहले चरण में ग्वालियर से सबलगढ़ (सबलगढ़ से जौरा और जौरा से ग्वालियर एक साथ), दूसरे में सबलगढ़ से श्योपुर तक की नैरोगेज लाइन की जगह ब्रॉडगेज डाली जाएगी।
जबकि तीसरे चरण में नई ब्रॉडगेज लाइन श्योपुर से (दीगोद) कोटा तक डाली जाएगी। ग्वालियर से श्योपुर तक 200 किलोमीटर तक गेज परिवर्तन का कार्य होगा, जबकि श्योपुर से दीगोद तक 80 किलोमीटर तक नई रेल लाइन डाली जाएगी, जो सीधे कोटा से जोड़ेगी। f8wxzqmulmtl7wx598fiyo9c9id9m43cefsh33sf{{{Apr 21 2018 (13:20)}}}~@~Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by सारे जहाँ से अच्छा ग्वालियर हमारा/1868827~@~~@~{{{Apr 21 2018 (13:20)}}}~@~Station Tag: Sabalgarh/SBL added by सारे जहाँ से अच्छा ग्वालियर हमारा/1868827~@~~@~{{{Apr 21 2018 (13:20)}}}~@~Station Tag: Sheopur Kalan/SOE added by सारे जहाँ से अच्छा ग्वालियर हमारा/1868827~@~~@~{{{Apr 21 2018 (13:20)}}}~@~Station Tag: Kota Junction/KOTA added by सारे जहाँ से अच्छा ग्वालियर हमारा/1868827~@~~@~{{{Apr 21 2018 (13:20)}}}~@~Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by सारे जहाँ से अच्छा ग्वालियर हमारा/1868827~@~

4 posts are hidden.

618 views
_/\_ 1
Useful: 1
Agree: 1
Yesterday (01:02)
1691894/Bina Jn~   2368 blog posts
Abhi June me kaam start hoga aur inugration kerne Modiji khud ayenge fir ye kaam Oct-Nov me band ker diya jayega uske baad next election me fir se start ho jayega...
Is line per BJP ne khoob politics ki hai isliye is line per kam start kerna inki majboori hai aur election ke bad ho sakta hai kaam band ho jaye...
Politics khub kri h Lekin gwalior k logo Ko kuch nhi de payi BJP, Mr.Tomar se toh sindhiya ji acche h
2 posts are hidden.

काम का प्रारंभ होना चाहिए फिर चाहे देर सवेर कितनी भी हो काम तो पूरा होगा ही जहाँ तक राजनीति करने की बात है इस हमाम में सभी नंगे हें सभी राजनितिक दल अपना अपना फायदा देखते हैं
1 posts are hidden.

Is line ke completion ke Rayaru kafi important Junction point ho jayega...
Go to Full Mobile site